क्या श्रीदेवी की मौत है सिर्फ एक हादसा! ये 5 सवाल इस मामले को बना रहे हैं और भी पेचीदा

author image
Updated on 27 Feb, 2018 at 5:09 pm

Advertisement

श्रीदेवी की अचानक हुई मौत पर किसी को यकीन नहीं हुआ। बॉलवुड जगत से लेकर सिनेमाप्रेमियों के लिए ये खबर किसी सदमे की तरह थी। एक अदाकारा जिन्होंने चार साल की उम्र से इस ग्लैमरस इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया, उन्होंने अपनी जिंदगी के पांच दशक सिनेमा जगत के नाम कर दिए।

जहां शुरुआती रिपोर्ट में श्रीदेवी की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया था, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि अभिनेत्री की मौत बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई। यही नहीं, फॉरेंसिक रिपोर्ट में श्रीदेवी के शरीर में एल्कोहल पाए जाने की भी बात कही गई। जांच के अनुसार, शराब के नशे में श्रीदेवी का संतुलन बिगड़ गया और वे बाथटब में गिर गईं, जिस वजह से डूबने से उनकी मौत हो गई। श्रीदेवी की फॉरेंसिक रिपोर्ट को सार्वजनिक तो कर दिया गया, लेकिन फैंस को इस पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है।

 


Advertisement

इस मामले में कई ऐसे बिंदु हैं जो फॉरेंसिक रिपोर्ट की दुर्घटनावश डूबने की थ्योरी को सवालों के घेरे में ला रहे हैं। कई मीडिया प्लेटफार्मों से रिपोर्टों का विश्लेषण करने के बाद, श्रीदेवी की मौत से जुड़े कई ऐसे सवाल हैं, जिनके जवाब हर कोई जानना चाहता है।

 

 

चलिए एक नजर डालते हैं श्रीदेवी की मौत से जुड़े उन 5 बड़े सवालों पर, जिनका जवाब आना अभी बाकी है:

 

1. शुरुआत में श्रीदेवी की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया था। ये कैसे और किसने दावा किया था?

 

2. क्या श्रीदेवी ने इतनी शराब पी रखी थी कि वो बाथटब में गिर गईं और फिर उठ नहीं सकीं?

 



3. सामने यह भी आया है कि श्रीदेवी के सिर पर चोट के निशान मिले, तो क्या बाथरूम में गिरने से उनके सिर में चोट लगी थी?

 

4. सबसे पहले श्रीदेवी को बेसुध हालत में किसने देखा?

 

5. ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीदेवी की मौत शनिवार रात 10.01 बजे हुई, लेकिन पुलिस को श्रीदेवी के निधन की खबर 9 बजे ही दे दी गई थी। यानि कि मौत से एक घंटे पहले ही श्रीदेवी को क्यों मृत घोषित कर दिया गया?

 

अभी जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक, फॉरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी की मौत बेहोश होकर बॉथटब में गिरकर डूबने से हुई है। सभी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद दुबई पुलिस ने बोनी कपूर समेत सभी को क्लीनचीट दे दिया है और श्रीदेवी के मौत के केस को बंद कर दिया है।

 

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लेप लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दुबई पुलिस ने भारतीय कौंसुलेट और श्रीदेवी के शरीर को उनके पार्थिव शरीर को भारत ले जाने से जुड़े दस्तावेज सौंप दिए हैं। इस तरह उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने की राह साफ हो गई है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement