पत्नी MLA पति SP फिर भी नहीं छोड़ पाए खेतीबाड़ी से मोह, मिलकर करते हैं किसानी

author image
Updated on 20 Jul, 2016 at 9:49 pm

Advertisement

हमने न जाने कितने ही हस्तियों के बारे में सुना और देखा होगा, जिनकी पृष्ठभूमि कृषि या किसानी रही होगी। लेकिन हम यह बात भी भलीभांति जानते हैं कि एक बार किसी दूसरे ओहदे पर पहुचने के बाद उनका खेतीबाड़ी से मोह लगभग समाप्त ही हो जाता है।

तो चलिए आज हम आपको मध्यप्रदेश के एक ऐसे जोड़े से मिलवाते हैं, जो ऊंचे ओहदों पर हैं, लेकिन साथ मिलकर खेतों में बैल हांकते हैं।

पत्नी चांचौड़ा विधानसभा से भाजपा विधायक हैं वहीं पति पुलिस अधीक्षक फिर भी नही त्याग पाए खेतीबाड़ी से मोह

आज भले ही दोनो के पास पद है और कार्य के दबाव की वजह से खेतीबाड़ी के लिए इतना वक़्त नहीं मिल पाता, लेकिन उनका कृषि प्रेम किसी से छुपा भी नहीं है। जिले की चांचौड़ा विधानसभा से भाजपा विधायक ममता मीना और उनके पुलिस अधीक्षक पति को जब भी मौका मिलता है वो खेतों की तरफ निःसंकोच चले आते हैं। इतना ही नहीं, वे खुद बैलों को हांकते और खेत को जोतते दिख जाते हैं।


Advertisement

अभी कुछ दिन पहले ही जिले के अजगरी गांव में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। अजगरी गांव में ये अतिविशिष्ट पति-पत्नी खेतों मे हल चलाकर बुवाई करते नजर आए। ममता मीना ओर उनके पति रघुवीर सिंह ने खुद खेतों में उतरकर हल चलाया।

रघुवीर सिंह मीना आगरा जिले मे बतौर पुलिस कप्तान के रूप में पदस्थ हैं। रघुवीर सिंह बताते हैं कि खेतीबाड़ी उनका पारंपरिक पेशा है, इसका लगाव उन्हें अक्सर गांव तक खींच लाता है। वहीं, विधायक ममता मीना भी अपने पति से एक भी कदम पीछे नहीं रहतीं, बल्कि वह भी अपने पति का पूरा साथ देते हुए खेतों मे बीज डालते हुए हाथ बटाते हुए दिखीं।

राजनीति में आने के बावजूद विधायक का जमीनी प्रेम किसी से छुपा नहीं है। बल्कि समय-समय पर ममता मीना किसानों के साथ तो कभी मजदूरों के साथ खेत खलिहानों में मेहनत करती नजर आ जाती हैं।

source

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement