अब दक्षिण भारत की सैर कराएगी ‘महाराजा एक्सप्रेस’, बेहद शाही है ये ट्रेन

author image
6:29 pm 11 Jun, 2017

Advertisement

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिजम कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने पर्यटकों को दक्षिण भारत की सैर करवाने के लिए एक नई  ट्रेन की शुरुआत करने का ऐलान किया है। यह ट्रेन बेहद आरामदायक व शाही होगी।

आपने भारतीय रेलवे की शाही ट्रेन ‘महाराजा एक्सप्रेस’ के बारे सुना होगा, जो हर मामले में किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। अब यही शाही सवारी ‘महाराजा एक्सप्रेस’ ट्रेन, एक नए सर्किट में ‘सदर्न जूल्स’ के नाम से पटरियों पर दौड़ेगी।

दक्षिणी भारत के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों की सैर करते हुए, ‘सदर्न जूल्स’ चेट्टीनाड, महाबलीपुरम, मैसूर, हम्पी और गोवा आदि जगहों की यात्रा कराएगी। इस यात्रा का आखिरी पड़ाव मुंबई होगा। यह यात्रा कुल 8 दिनों की होगी।

यह शाही ट्रेन 1 जुलाई को त्रिवेंद्रम से अपने सफर की शुरुआत करेगी।


Advertisement

इस ट्रेन में 23 कोच और 43 कैबिन हैं। इसमें एक बार में कुल 88 यात्री यात्रा कर सकते हैं। कई आरामदायक सुविधाओं से लैस इस ट्रेन में दो रेस्टोरेंट, कैबिन के आकर के दो बार लाउन्ज बने हैं।

हालांकि, इस शाही सवारी की यात्रा करने के लिए जेब बहुत ढीली करनी होगी। इस ट्रेन में डीलक्स केबिन का किराया एडल्ट्स के लिए 5,00,680 रुपए और एक सीट का किराया 3,77,670 होगा।

train

Indian Luxury Trains

वहीं जूनियर सुइट का किराया एडल्ट्स के लिए 7,23,420 रुपए और एक सीट का 6,52 280 रुपए होगा। प्रेजिडेंशल सुइट का किराया 17,33,410 रुपए होगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement