दक्षिण की ये 10 अभिनेत्रियां बन चुकी हैं सफल बिज़नेसवुमन

Updated on 26 Feb, 2018 at 5:10 pm

Advertisement

फिल्मी दुनिया में आने के बाद लोगों को नाम और शोहरत मिल तो जाती है, मगर सबकी किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती कि ये नाम और पैसा ज़्यादा दिनों तक चले। कुछ लोग जहां सालों अपनी स्टारडम बनाए रखने में कामयाब रहते हैं, वहीं कुछ इक्का-दुक्का फिल्मों के बाद ही इंडस्ट्री से गायब हो जाते हैं। ऐसे में इनके लिए पैसा कमाने के दूसरे विकल्प तलाशना बहुत ज़रूरी हो जाता है। तभी तो कई अभिनेत्रियां एक्टिंग के साथ ही बिज़नेस में भी हाथ आज़मा रही हैं, ताकि एक्टिंग की दुकान बंद होने के बाद भी उनकी इनकम बंद न हो। चलिए आपको मिलवाते हैं उन दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों से जो सफल बिज़नेसवुमन बन चुकी हैं।

1. तमन्ना भाटिया

 

 

बाहुबली फिल्म से चर्चा में आई तमन्ना भाटिय साउथ के साथ ही अब बॉलीवुड में भी लोकप्रिय हो चुकी हैं, मगर तमन्ना सिर्फ एक्टिंग के भरोसे नहीं बैठी हैं, बल्कि उनके पास कमाई का एक और ज़रिया है। तमन्ना ने अपना ज्वेलरी ब्रैंड लॉन्च किया है जिसका नाम है ‘व्हाइट एंड गोल्ड’।

2. तापसी पन्नू

 

 

पिंक फिल्म में तापसी ने अपनी एक्टिंग से सबको इंप्रेस किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं की एक्ट्रेस बनने से पहले तापसी इंजीनियर रह चुकी हैं। इतना ही नहीं एक्टिंग के साथ ही वो बिज़नेस भी कर रही हैं, तापसी अपनी बहन और दोस्त के साथ ‘द वेडिंग फैक्ट्री’ नामक वेडिंग कंपनी चलाती हैं।

3. प्रणिता सुभाष

 

 

प्रणिता तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। प्रणिता को हमेशा से खाने का शौक रहा है और अपने इसी शौक को उन्होंने बिज़नेस बना लिया। अपने शहर बेंग्लुरू में प्रणिता की एक मशहूर रेस्टोरेंट में भागीदारी, उनकी योजना आने वाले दिनों में इस बिज़नेस को दूसरे शहरों तक बढ़ाने की है।

4. श्रुति हसन

 

 

कमल हसन की बड़ी बेटी श्रुति हसन ने हिंदी के अलावा, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है जो शॉर्ट और एनीमेशन फिल्में बनाती हैं।

5. हर्षिका पूनच्चा

 

 


Advertisement

हर्षिका दक्षिण भारत की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस हैं। ग्लैमर की दुनिया में मिली पहचान को भुनाने के लिए हर्षिका ने अपनी कंपनी लॉन्च की, जिसका नाम है ‘ग्लैम गोल्ड फैशन्स एंड इवेंट’। उनकी कंपनी फिल्म, फैशन और मॉडलिंग के क्षेत्र में कार्यरत है।

6. पारुल यादव

 

 

राम गोपाल वर्मा की फिल्म किलिंग विरप्पन में लीड रोल करने वाली अभिनेत्री पारुल एक्टिंग के साथ ही इंटीरियर डिज़ाइनिंग का बिज़नेस भी करती हैं, उनकी अपनी इंटीरियर डिज़ाइनिंग की फर्म है।

7. किर्ती खरबंदा

 

 

ये साउथ एक्ट्रेस भी फिल्म राज रीबूट से बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी हैं। किर्ती एक्ट्रेस होने के साथ ही बिज़नेसवुमन भी हैं उनका निज़ी डिज़ाइनर लेबल हैं और भविष्य में वो मील्स ऑन व्हील्स बिज़नेस शुरू करने की भी सोच रही हैं।

8. रकुल प्रीत सिंह

 

 

टॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री भी बिज़नेस की दुनिया में काफी कामयाब हैं, वो जिम फ्रेंचाइसी की मालकिन हैं।

9. श्रेया सरन

 

 

साउथ के साथ ही बॉलीवुड में मशहूर हो चुकी श्रेया का मुंबई में अपना स्पा है। खास बात ये है कि उनके स्पा को विकलांग लोग चलाते हैं।

10. काजल अग्रवाल

 

 

काजल अग्रवाल साउथ और बॉलीवुड दोनों ही जगह बहुत लोकप्रिय हैं और अब वो बिज़नेसमुवन भी बन चुकी हैं। अपनी बहन के साथ उन्होंने ज्वेलरी ब्रांड ‘मारसाला’ की शुरुआत की है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement