इतनी पढ़ी-लिखी हैं दक्षिण भारतीय फिल्मों की ये अभिनेत्रियां, आप भी जानिए

Updated on 19 Apr, 2018 at 7:29 pm

Advertisement

दक्षिण भारतीय फिल्मों की बहुत सी अभिनेत्र‍ियों में सौंदर्य और अभिनय का अनूठा संगम देखने को मिलता है। इनकी दिलकश अदाओं  ने कइयों को अपना दीवाना बना रखा है। ये अभिनेत्रियां आज लाखों दिलों पर राज करती हैं। जाहिर है कि टॉलीवुड इंडस्ट्री में इन हसीनाओं की फैन फॉलोइंग भी काफी बड़ी है। लेकिन क्या आप  जानते है कि मनोरंजन जगत में आने से पहले इन अभिनेत्रियों ने कितनी पढ़ाई की और ये अपना करियर कहां तलाश रहीं थीं।

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि फिल्मी पर्दे पर अपने जलवे बिखेरने  से पहले इन अभिनेत्रियों ने अपनी पढ़ाई कहां तक की।

 

नयनतारा

साउथ की लोकप्रिय अभिनेत्री नयनतारा ने फिल्मों में कदम रखने से पहले अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी कर ली थी। नयनतारा के पिता एयरफोर्स में थे, जिसके चलते उन्होंने कई शहरों जैसे चेन्नई, जामनगर, थिरुवला और दिल्ली से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की।

 

 

अनुष्का शेट्टी

अनुष्का शेट्टी दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक जाना माना नाम है। वह फिल्म बाहुबली  में नजर आ चुकी हैं। अनुष्का ने अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी कर लेने के बाद दक्षिण भारतीय फिल्मों का रुख किया।

 

 

समांथा प्रभु

साउथ की फिल्मों की सुपरहिट एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु कॉमर्स ग्रेजुएट हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शरुआरत स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद की।

 

 

तमन्ना भाटिया 

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ साथ बॉलीवुड में भी काफी लोकप्रिय हो चुकीं है। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन  फाइन आर्ट्स  में पूरी की थी।

 

श्रुति हसन

एक्ट्रेस श्रुति हसन नें साउथ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की भी बुहत सी फिल्मों में लीड रोल किए हैं।  श्रुति हसन ने फिल्मों में आने से पहले मनोविज्ञान में अपनी पढ़ाई पूरी की थी।

 


Advertisement

 

तृषा कृष्णन

तमिल की बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार तृषा कृष्णन फिल्मों में आने से पहले क्रिमिनल साइक्लॉजिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन टॉलीवुड की चकाचौंध उन्हें फिल्मों में खींच लाई। आज तृषा एक सफल अभिनेत्री हैं।

 

 

काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल साउथ और बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस हैं। काजल ने मार्केटिंग और एडवर्टाइजिंग में स्पेशलाइजेशन के साथ मास मीडिया की पढ़ाई पूरी की है।

 

 

रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह एक मशहूर तेलुगू फिल्म ऐक्ट्रेस हैं उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली से पूरी की है।

 

 

श्रिया सरन

श्रिया सरन ने अंग्रेजी में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है। वह दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ साथ हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

 

 

तापसी पन्नू

दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ साथ तापसी पन्नू बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुकीं है। तापसी ने इंजीनीयरिंग की पढ़ाई पूरी की है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement