उत्तर प्रदेश की ये लड़कियां आज दक्षिण भारत पर राज कर रही हैं

Updated on 2 Feb, 2018 at 3:26 pm

Advertisement

साउथ की फ़िल्में अब देश-विदेश में बहुत ही ख्याति प्राप्त कर रही है। ये फ़िल्में डब करके हिंदी सहित अन्य भाषाओं के दर्शकों तक पहुंच रही है। अपने एक्शन व स्पेशल कहानियों के लिए तो साउथ की फ़िल्में जानी जाती रही हैं, खूबसूरत हीरोइनों के लिए भी खासी चर्चा में रही है। हालिया उदाहरण ‘बाहुबली’ ही है!

साउथ की फिल्मों में यूपी की लड़कियों का जलवा भी कम नहीं है!

 

25cineframes.com


Advertisement

यहां हम कुछ यूपी की हीरोइनों की बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी बेमिसाल खूबसूरती और अभिनय से साउथ की फिल्मों में अपने कदम जमा लिए हैं।

1. सोनल चौहान

 

उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में जन्मीं सोनल बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। ये एक फैशन मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ सिंगर भी हैं। इन्हें आपने साल 2008 में बॉलीवुड की ‘जन्नत’ फ़िल्म में देखा होगा। इस फिल्म के बाद इनको साउथ फिल्मों से अच्छे ऑफर आने लगे। इन्होंने साल 2008 में ही तेलुगु फ़िल्म “रेनबो” से डेब्यू किया और वहां अपनी ख़ास जगह बना चुकी हैं। हालांकि, बॉलीवुड में इनकी एक्टिंग गाड़ी ख़ास नहीं चली।

2. श्रिया सरन भटनागर

 



श्रिया सरन साउथ फिल्मों की नामचीन अभिनेत्री हैं। इनका जन्म अविभाजित उत्तरप्रदेश के देहरादून (अब उत्तराखंड) में सन 1982 को हुआ था। इन्होंने तेलुगु फ़िल्म ‘इष्टम’ से फिल्मी पर्दे पर डेब्यू किया और बहुत सारी सफल फ़िल्में की। इनकी सफलता का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि इन्होंने रजनीकांत के साथ की फ़िल्म ‘शिवजी द बॉस’ में जबरदस्त अभिनय से अपनी पहचान बनाई। इन्हें आज वहां टॉप की हीरोइनों में शुमार किया जाता है।

3. दिशा पाटनी

 

दिशा पाटनी को आज कौन नहीं जानता है। जबरदस्त हिट रही फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। जबकि इन्होंने एक्टिंग की शुरुआत साल 2015 में तेलुगु फ़िल्म ‘लोफर’ से की थी। साउथ की फिल्मों में सफलता के कारण ही बॉलीवुड में इनका रास्ता आसान हो गया। इन्हें आप जल्द ही अगली फिल्म बागी 2 में देख सकते हैं। बता दें कि दिशा का जन्म उत्तरप्रदेश के बरेली में साल 1992 में हुआ था।

 

इन तीनों के अलावा साउथ की फिल्मों में ऐसे अनेक अभिनेता-अभिनेत्री एक्टिव हैं, जो हिंदी भाषी क्षेत्रों से आते हैं!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement