दक्षिण भारत में बनने वाली ये 8 फिल्में बॉलीवुड को कड़ी टक्कर देने जा रही हैं

Updated on 16 May, 2018 at 2:48 pm

Advertisement

भारत में हर साल हजारों फिल्में बनती हैं। यही वजह है कि भारतीय फिल्म उद्योग को दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उद्योग में गिना जाता है। वैसे तो बॉलीवुड का दबदबा हमेशा से रहा है, लेकिन दक्षिण भारतीय सिनेमा को रचनात्मक रूप से अधिक समृद्ध समझा जाता है। साथ ही अब वहां भी बड़े बजट की फिल्में बनने लगीं हैं। फिलहाल हम बात करने जा रहे हैं दक्षिण भारत में बन रहे उन 8 फिल्मों की जो बॉलीवुड की फिल्मों को कड़ी टक्कर देने जा रही हैं।

रंदमूझम

 

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों एक ही फिल्म की चर्चा हो रही है। मलयालमय लेखक एमटी वासुदेवन नायर के उपन्यास रंदमूझम पर आधारित इस फिल्म में दक्षिण भारत के सुपरस्टार मोहन लाल भीम के किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म का बजट करीब 1 हजार करोड़ रुपए का है। यह भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में एक होगी। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। यह 2020 तक पूरी हो जाएगी।

 


Advertisement

2.0

 

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘2.0’ देश की अब तक की सबसे महंगी 3डी फिल्म है। इस फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपए है। यह फिल्म सात साल पहले रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म रोबोट का सीक्वल है। फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने रोल मे नजर आएंगे, जबकि अक्ष्य विलेन का रोल निभा रहे हैं।

 

साहो

 

बाहुबली फिल्म से अपनी पहचान बनाने वाले सुपरस्टार प्रभास इन दिनों अपनी अलगी फिल्म ‘साहो’ की शूटिंग में व्यस्त है। इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर और नील नितिन मुकेश भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। सुजीत रेड्डी के निर्देशन में बन रही साउथ की इस फिल्म का बजट लगभग 150 करोड़ रुपए है।

 

 

ओरु अदार लव

 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक विडियो से लोकप्रिय हुईं मलयालम फिल्म एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर की आने वाली फिल्म ‘ओरु अदार लव’ का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बीते दिनों आए एक विडियो में प्रिया आंखों से इशारे करती नजर आईं थी। इस विडियो के आने के बाद देश में वह एक जाना-पहचाना चहरा बन गई थीं।



 

काला

 

मेगास्टार रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ दक्षिण भारत की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। स्टाइल और डायलॉग से लबरेज इस तमिल फिल्म में रजनीकांत गैंगस्टर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। रजनीकांत के साथ इस फिल्म में लीड रोल में हुमा कुरैशी नजर आएंगी।

 

सव्यसाची

 

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार नागा चैतन्य की आने वाली फिल्म ‘सव्यसाची’ इन दिनों सुर्खियों में है। इस फिल्म में उनके साथ मुख्य भूमिका में आर माधवन भी नजर आएंगे।

 

टेलीपैथी 62

 

तमिल फिल्मों के जाने माने अभिनेता विजय ए.आर मुरुगादास के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘टेलीपैथी 62’ में नजर आने वाले है। माना जा रहा है कि दक्षिण भारत की ये फिल्म रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली है।

 

 


Advertisement

 

आपके विचार


  • Advertisement