सुपरस्टार से कम नहीं है साउथ सिनेमा का यह कॉमेडी एक्टर, संपत्ति के मामले में है अरबपति

author image
Updated on 1 Feb, 2018 at 5:20 pm

Advertisement

अगर आपने साउथ इंडियन फिल्में देखी हैं तो आपने यक़ीनन किसी न किसी फिल्म में इस चेहरे को जरूर देखा होगा। और जो टॉलीवूड के फैंस हैं वो इस चेहरे से अच्छे से वाकिफ होंगे।

 

 


Advertisement

कभी अपने करियर की शुरुआत एक छोटे रोल से करने वाले ब्रह्मानंदम आज सिनेमा की दुनिया में बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं। साउथ इंडियन फिल्मों के कॉमेडी एक्टर ब्रह्मानंदम की जनता में पॉपुलैरिटी किसी लीडिंग एक्टर से कम नहीं है।

 

 

फिल्म में चाहे जो सुपरस्टार हो, लेकिन जब भी ब्रह्मानंदम की एंट्री सिनेमाघरों की स्क्रीन पर होती है, लोग तालियों और सीटियों से उनका स्वागत करते हैं। आज जिस मुकाम पर ये अभिनेता है, उनके लिए यहां तक का सफर आसान नहीं था।

 

 

1 फरवरी, 1956 को आन्ध्रप्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में जन्में ब्रह्मानंदम की परिवार की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी।

पूरे परिवार में वे इकलौते ऐसे शख्स थे, जिन्होंने जैसे-तैसे एमए तक शिक्षा हासिल की। उन्होंने इसके बाद बतौर तेलुगु लेक्चरर अत्तिल्ली कॉलेज में नौकरी करनी शुरू कर दी।

 

 

वह कॉलेज में अपने छात्रों की मिमिक्री कर उन्हें हंसाया करते थे। उन्होंने एक इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसमें उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का प्राइज मिला था, जिसके बाद उनकी रूचि ड्रामा की ओर और भी बढ़ गई। वह इस तरह कई और नाटकों में भाग लेने लगे।

 

 



इसी दौरान जाने-माने तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर जन्धयाला ने ब्रह्मानंदम को ‘मोद्दाबाई’ नाम के नाटक में एक्टिंग करते हुए पहली बार देखा। उन्हें ब्रह्मानंदम का एक्टिंग कौशल इतना पसंद आया कि उन्हें ‘चन्ताबाबाई’ नाम की एक फिल्म में छोटा सा रोल ऑफर कर दिया। ब्रह्मानंदम के फिल्मी करियर की यहीं से शुरुआत हुई। इसके बाद उन्होंने कभी पलटकर नहीं देखा।

 

 

तब से लेकर अब तक ब्रह्मानंदम 1000 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। उनकी कुछ सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में ‘अहा ना पेल्लानता’, ‘अप्पुला अप्पा राव’, ‘किंग’, ‘रेड्डी’, ‘रच्चा’ ‘आर्या 2’ और ‘बपालू’ शामिल हैं।

 

 

अपनी लोकप्रियता के चलते उन्होंने 2015 में अपनी फीस एक करोड़ तय की। ब्रह्मानंदम हर फिल्म के लिए करीब 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। आज ब्रह्मानंदम करीब 320 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

 

 

ब्रह्मानंदम के पास हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स पर एक आलीशान बंगला है। इसके अलावा उनके  पास Audi R8, Audi Q7, मर्सिडीज बेंज (ब्लैक) और इनोवा जैसी लग्जरी कारें हैं। वहीं करोड़ों रुपए की खेती की जमीन भी है।

 

 

ब्रह्मानंदम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। यह रिकॉर्ड 2007 में एक ही भाषा में 700 से अधिक फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए दर्ज किया गया था। इतना ही नहीं सिनेमा में उनके कॉन्ट्रिब्यूशन को देखते हुए साल 2009 में उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

 

source


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement