फिल्मकार बेटे ने पिता को बना दिया सेलिब्रिटी, कुकिंग स्टाइल यूट्यूब पर हुआ हिट

Updated on 4 Sep, 2018 at 5:14 pm

Advertisement

आज के दौर में भले ही नौकरियां कम हो गई हैं, लेकिन आपके अंदर यदि कोई हुनर, क्रिएटिविटी और नया आइडिया है तो पैसे कमाना मुश्किल नहीं है। आजकल यूट्यूब भी पैसे कमाने का अच्छा ज़रिया बना हुआ है। यूट्यूब पर कुकिंग स्टाइल के ढेरों विडियो हैं। तमिलनाडू के एक 26 साल के युवा फिल्मकार ने भी यूट्यूब के ज़रिए ही अपने पिता को सेलिब्रिटी बना दिया।

हम बात कर रहे हैं तमिलनाडू के अरुमुगम की, जिसने अपने 62 साल के पिता जयमुख गोपनाथ की कुकिंग स्टाइल को पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया। ‘किंग ऑफ चिकन लेग्स/यूजिंग 100 चिकन लेग्स/प्रीपेयर्ड बाई माई डैडा’ नाम के विडियो को 16 मीलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। अरुमुगम ने 2016 में ‘विलेज फूड फैक्ट्री’ नाम से एक यूट्यूब चैनल बनाया। जिस पर वो अपने पिता के बनाई रेसिपी की विडियो शेयर करने लगा।

कुकिंग स्टाइल

 

 

जुलाई 2016 में उसने पहला विडियो डाला, जिसमें उसके पिता जयमुख झरने के नीचे बैठकर केकड़ा (क्रैब) पकाते हैं। हालांकि, पहला विडियो नहीं चला, लेकिन उसके बाद उसने अपने दोस्तों को इस बारे में बताना शुरू किया। देखते ही देखते जयमुख की कुकिंग स्टाइल फेमस हो गई और विडियो के सब्सक्राइबर भी बढ़ने लगे।

 


Advertisement

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाकी रेसिपी के यूट्यूब विडियो की तरह जयमुख किसी अच्छे किचन में सुंदर-सुंदर बर्तनों में खाना नहीं बनाता। वो सड़क किनारे, तो को भी झरने के नीचे ईट-पत्थरों को जोड़कर चूल्हा बना लेते हैं और लकड़ी का ईंधन। वो 5-6 लोगों का नहीं, बल्कि करीब 50-60 लोगों का खाना इकट्ठा बनाते हैं। बड़े-बड़े बर्तनों में वो एक साथ 100 चिकन की टांग पकाते हैं।

 

कुकिंग स्टाइल यूट्यूब (Cooking Style YouTube)

YouTube

 

उनके विडियो में कोई सोफेस्टिकेशन नहीं दिखात बावजूद इसके देश ही नहीं, विदेशों में भी इसके काफी सब्सक्राइबर हैं। अरुमुगम का चैनल ‘विलेज फूड फैक्ट्री’ के करीब 2 मीलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं और उन्हें अब तक लाखों रुपए की कमाई हो चुकी है। अब तो हर 3 से 4 दिन में एक विडियो तैयार रहता है।

 

कुकिंग स्टाइल यूट्यूब (Cooking Style YouTube)

YouTube

 

जयमुख की लोकप्रियता का आलम यह है कि उस इलाके में आने वाले लोग जयमुख के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं और उनके विडियो पर ढेर सारे कमेंट्स भी आते हैं। अब तो जयमुख की पत्नी, बहू और दूसरा बेटा भी रेसिपी विडियो बनाने में मदद करता है। अरुमुगम ने अपने पिता के गांव की कुकिंग स्टाइल को लोकप्रिय बना दिया.

यूट्यूब की बदौलत इनकी ज़िंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है। कभी मुफलिसी में जीने वाला ये परिवार अब अच्छी ज़िदगी जी रहा है, लेकिन जयमुख अब भी वही पुराने स्टाइल में ही खाना बनाते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement