ज़मीन के चंद टुकड़ों के लिए एक बेटे ने पिता को बेरहमी से मार डाला

Updated on 31 Oct, 2018 at 4:10 pm

Advertisement

पैसों और प्रॉपर्टी का लालच इतना बुरा होता है कि लोग अपने खून के रिश्तों को भी भूला देते हैं। ऐसा ही एक मामला पानीपत में सामने आया है, जहां जमीन के लिए एक बेटे ने पिता की बेरहमी से हत्या कर दी और बीच बचाव करने आई मां को भी नहीं छोड़ा।

लोग औलाद चाहते हैं ताकि बुढ़ापे में वो औलाद उनका सहारा बने, मगर कलयुग में माता-पिता का सहारा बनने वाले बच्चे कम ही होते हैं। पानीपत में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक बेटे ने पिता की जमीन हड़पने की कोशिश की जब कामयाब नहीं हुआ तो पीट-पीटकर हत्या कर दी। ये मामला पानीपत के बुडश्याम गांव का है। मृतक का नाम बिशन सिंह है। उसके छोटे बेटे नरेंद्र ने जमीनी विवाद के कारण अपने साले के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी।

 

 


Advertisement

बिशन सिंह के बड़े बेटे जगबीर का आरोप है कि नरेंद्र ने पहले भी पिता को मारने की कोशिश की थी। एक बार वो पिस्तौल लेकर पिता के पीछे दौड़ा था जिसकी शिकायत उनके पिता ने पुलिस थाने में की, लेकिन पुलिस ने इसे हल्के में लेते हुए कोई ध्यान नहीं दिया। बिशन सिंह ने 10 साल पहले ही अपनी जमीन का बंटवारा करते हुए दोनों बेटों के नाम 7-7 बीघा जमीन लिख दी और अपने पास 5 बीघा जमीन रखी, लेकिन नरेंद्र की नज़र हमेशा पिता की 5 बीघा जमीन हड़पने पर रहती थी, उसने इसके लिए कोशिश तो की, मगर कामयाब नहीं हो सकता तो पिता को ही मार डाला।

 

 

इस वारदात के बाद से वो गायब है, वहीं उसकी मां अभी अस्पताल में है। नरेंद्र की मां के मुताबिक, जब वो और उनके पति बिशन सिंह पैदल घर आने लगे तो छोटा बेटा और उसका साला दौड़ते हुए पीछे से आया और बिशन सिंह का गला दबाकर नीचे पटक दिया। दोनों ने लात-घूसों से मारपीट की, बीच बचाव करने गई मां को भी उसने पीटा। पिटाई की वजह से पिता की मौत हो गई।

पुलिस ने नरेंद्र और उसके साले के खिलाफ शिकायत दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है और पुलिस की कहना है कि आरोपी जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement