सोफ़िया हयात ने शेयर की पैरों पर बने स्वास्तिक की तस्वीर, पड़ रही जमकर लताड़

Updated on 2 Nov, 2018 at 4:44 pm

Advertisement

विवाद खड़े करने के मामले में राखी सावंत और सोफ़िया हयात एक जैसी ही हैं। राखी की तरह ही सोफ़िया भी अक्सर अपने उल-जुलूल तस्वीरों की वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं। कभी पति के साथ इंटीमेंट तस्वीर तो कभी किसी धार्मिक चिन्ह की फोटो को लेकर विवाद खड़ा कर देती हैं। अब सोफ़िया ने अपने पैरों पर स्वास्तिक का निशान बनाकर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है।

 

 


Advertisement

सोफ़िया ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने पैरों की एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें स्वास्तिक का टैटू नज़र आ रहा है। सोफ़िया की इस तस्वीर पर सोशल मीडिया यूज़र्स उन्हें जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।

 

स्वास्तिक हिंदुओं का पवित्र चिन्ह माना जाता है और सोफ़िया ने इसे पैरों के तलवे पर बनवा रखा है। साथ ही उन्होंने लिखा, “पवित्र जमीन पर 5 घंटे तक बिना जूतों के घूमना। हमेशा यहां जूते उतारकर घूमें ताकि इस पवित्र भूमि का मैग्नेट हीलिंग पावर मिल सके। हैरानी की बात है मेरे पैर इतने भी गंदे नहीं हुए।”

 

 

वैसे ये पहली बार नहीं है जब सोफ़िया को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया हो। उनका ये टैटू पुराना है। पैरों पर स्वास्तिक का निशान टैटू करवाने के बाद सोफ़िया के खिलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। कई लोगों ने उन्हें बुरा-भला भी कहा क्योंकि स्वास्तिक के निशान को हिंदू बुद्ध और जैन लोग बहुत पवित्र मानते हैं।

 

अपनी आलोचना करने वालों को जवाब देते हुए उस वक्त सोफ़िया ने कहा था, “अगर आप मेरा इंस्टाग्राम चेक करेंगे तो कई भारतीय लोगों को बुरा लग गया  मैंने पैर पर स्वास्तिक का निशान बनवाया है। बुद्ध के पैर पर भी स्वास्तिक निशान था। ये हर धर्म का निशान। मैं बुद्ध के बराबर हूं। मैं देवी सोफ़िया हूं।”

 

 

सोफ़िया ने ये भी कहा “मेरी वापसी के बारे में किताबें लिखी गई हैं। मैं यहां मानवता के लिए हूं। स्वास्तिक मेरे लिए भी बहुत पवित्र है। यह मेरे आशीर्वाद प्राप्त पैरों के नीचे है। मेरा पूरा शरीर पवित्र है। मेरे दिल और मेरी सांसों की तरह मेरे पैर मुझे इस धरती पर लाए हैं और मेरे पैरों के नीचे ब्रह्मांड है।”

सोफ़िया ऐसी बिना सिर-पैर की बाते करती रहती हैं और इसके लिए उन्हें लोगों से खूब खरी-खोटी सुननी पड़ती है, लेकिन वो हैं अपनी हरकतों से बाज़ ही नहीं आतीं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement