7 ऐसी अजीब स्थितियां जब समझ नहीं आता कि क्या करें

Updated on 4 Sep, 2018 at 2:14 am

Advertisement

बोर होना भला किसे पसंद है, लेकिन कई बार न चाहते हुए भी हम ऐसी स्थिति में फंस जाते कि हमें समझ नहीं आता कि क्या करना चाहिए। बोरिंग सिच्युएशन यानी ऐसी अजीब स्थिति जहां आप बेमन से फंस जाते हैं और उस स्थिति से निकलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसा नहीं है कि हम किसी अनजान शख्स के साथ ही बोर हों, बल्कि हम किसी के साथ भी बोर हो सकते हैं। कुछ लोगों को अपने पार्टनर तो कुछ को रिश्तेदारों का साथ भी बोरिंग लगता है। चलिए आपको बताते हैं वो स्थितियां जब शायद आप भी बोर हुए होंगे।

1. जब आप दोनों ब्लाइंड डेट पर होते हैं और दोनों के ही पास एक-दूसरे से कहने के लिए कुछ नहीं होता। इस तरह चुपचाप किसी के साथ बैठना वाकई बहुत बोरिंग काम है।

 

2. जब आपके सामने ही पैरेंट्स घर आए मेहमानों या रिश्तेदारों से आपके करियर के बारे में चर्चा करते हैं, तो बोर होकर आपका मन करता है कि वहां से भाग जाएं।

 

3. जब आपका बेस्ट फ्रेंड किसी नए दोस्त की वजह से आपको छोड़ देता है।

 

4. जब आप एक कपल को झगड़ते देखते हैं, लेकिन उसे रोकने के लिए कुछ नहीं करते, बस उन्हें घूरते रहते हैं।


Advertisement

 

5. जब आप घर पर अकेले होते हैं और आपका दोस्त भी ऑफलाइन होता है।

 

6. जब आपको नींद नहीं आ रही होती, मगर ज़बर्दस्ती सोने की कोशिश करते हैं।

 

7. लॉन्ग ड्राइव पर जाते समय जब गाड़ी का म्यूज़िक सिसट्म खराब हो जाए और आपके पास बात करने के लिए कुछ नहीं होता।

 

इन हालातों में अक्सर आप बोर जाते होंगे तो बेहतर है कि अपने दिमाग को कहीं और डायवर्ट करने की कोशिश करें और इन बोरिंग स्थितियों से ध्यान हटाकर अपने लिए कुछ और काम खोज लें, वरना ज़्यादा देर तक ऐसे हालात में रहने पर आप इरिटेट होने लगेंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement