अपना बायोडाटा लेकर भटक रहे इस शख्स को मिल रहे हैं गूगल, नेटफ्लिक्स से ऑफर

12:20 pm 1 Aug, 2018

Advertisement

बेरोजगारी भारत ही नहीं दुनियाभर में किसी न किसी रूप में मौजूद है। कई बार अकारण ही योग्य लोगों को भी काम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। कभी-कभी महज संयोगवश भी लोग बेरोजगार हो जाते हैं। परिस्थिति कोई भी हो बेरोजगारी के लिए हम सरकार को कोसने में कोई कसर नहीं छोड़ते, लेकिन अगर अपनी ओर सही प्रयास अगर कर लें तो काम मिल भी सकता है।

 

इस शख्स ने तो दुनिया भर के बेरोजगारों को नया आइडिया दे दिया है!

 


Advertisement

 

अमेरिका की सिलिकॉन वैली कैलिफ़ोर्निया इंजीनियर्स, सॉफ़्टवेयर डेवलपर्स, टेक्निशियन से भरा हुआ है। बावजूद इसके दुनियाभर से लोग नौकरी की तलाश में यहां पहुंचते हैं। डेविड केसारेज भी यहां नौकरी के लिए मशक्कत करके थक गए थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और सड़क पर ही खड़े होकर अपना बायोडाटा बांटना शुरू कर दिया।

 

 

मैनेजमेंट इनफार्मेशन सिस्टम में स्नातक डेविड जनरल मोटर्स में 3 साल तक काम कर चुके हैं। नौकरी से निकाले जाने के बाद वे काम की तालाश में भटकते रहे। अंत में उन्होंने एक प्ले कार्ड पर लिखा- ‘बेघर हूं, लेकिन सफलता पाने के लिए आतुर हूं, कृपया मेरा बायोडाटा ले जाएं।’

 



जानकर हैरानी होगी कि उन्हें गूगल, नेटफ़्लिक्स और लिंकडिन सहित लगभग 200 कंपनियों के जॉब ऑफर आ गए हैं।

 

 

बता दें कि उनकी तस्वीर और बायोडाटा लेकर किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया और ये वायरल हो गया, जिसके बाद डेविड की किस्मत एकदम से बदल गई।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement