कनाडा में पगड़ी उतारकर एक सिख ने बचाई डूबती बच्ची की जान

author image
Updated on 30 Jun, 2016 at 7:51 pm

Advertisement

कनाडा में एक सिख व्यक्ति उस समय हीरो बन गया जब उसने एक डूबती हुई लड़की को अपनी पगड़ी का इस्तेमाल कर डूबने से बचाया।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के रहने वाले 65 वर्षीय अवतार होथी ने साहस की मिसाल उस समय पेश की जब वह अपने खेत में काम कर रहे थे, तभी उन्होंने पास ही में बहने वाली नदी नॉर्थ थॉम्पसन  में एक लड़की को डूबते हुए देखा।

अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष कर रही लड़की को देखते ही तुरंत हरकत में आए होथी ने तेजी से अपनी पगड़ी उतार कर लड़की की तरफ नदी में फेंक दी। लड़की ने पगड़ी का एक हिस्सा पकड़ा और दूसरे हिस्से से अवतार होथी ने उसे बाहर खींच लिया और इस तरह लड़की को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

जिस नदी में लड़की गिर गई थी, उस नदी का पानी इन दिनों साल में सबसे ठंडा होता है। लड़की को जब नदी से बाहर निकाला गया तो उसका शरीर अकड़ चुका था।

घटना के समय होठी के साथ उनका बेटा भी मौजूद था। अवतार और उसके बेटे पॉल ने तुरंत उसे कंबल में लपेटा और तुरंत ही  लड़की को उसकी दादी के घर पहुंचाया गया। लड़की की उम्र 14 से 15 साल बतार्इ जा रही है।


Advertisement

अवतार होथी के बेटे पॉल का कहना है कि उसे अपने पिता पर गर्व है। पॉल ने बताया कि उसके पिता एक सिख हैं और अपनी पगड़ी कभी नहीं उतारते और आज उन्होंने किसी की जान बचाने के लिए अपनी पगड़ी उतार कर सच्चे सिख होने का सबूत दिया है।

आपके विचार


  • Advertisement