7 बातें जो इशारा करती हैं कि आपके और आपके बेस्ट फ्रेंड के बीच सबकुछ ‘ऑल इज़ वेल’ नहीं है

Updated on 5 Jan, 2018 at 2:58 pm

Advertisement

बेस्ट फ्रेंड वो होता है जो लाख झगड़े और मनमुटाव के बाद भी आपको छोड़कर नहीं जाता, आपसे बात करना बंद नहीं करता। उससे आप अपने दिल की वो सारी बातें कर सकते हैं, जो दुनिया में किसी और से नहीं कर सकते। आप उसके साथ हंसते हैं, रोते हैं, सपने देखते हैं और कुछ बुरा हो तो साथ मिलकर किस्मत को कोसते भी है। आप लोगों के बीच चाहे कितनी भी बहस या विवाद क्यों न हो जाए आपका बेस्ट फ्रेंड कभी आपसे बात करना बंद नहीं करता और अगर वो ऐसा कर दे, तो समझ जाइए की आपके रिश्ते में कुछ प्रॉब्लम हैं। चलिए आपको बताते हैं कुछ बातें जो इशारा करती है कि आपकी दोस्ती में कहीं कुछ ठीक नहीं है।

1. जब आपका दोस्त आपको इग्नोर करने लगे

 

यदि आपका दोस्त आपसे बात करने में दिलचस्पी नहीं दिखाता और आपको बार-बार नज़रअंदाज़ करता है तो ये आपकी दोस्ती के लिए शुभ संकेत नहीं है। क्योंकि सच्चे दोस्त बिना बात किए ज्यादा देर तक नहीं रह सकते,  ऐसे में आपको अपने दोस्त से तुरंत बात करनी चाहिए।

 

2. देरी से जवाब देना

 

आप मैसेज पर मैसेज किए जा रहे हैं, लेकिन वो जवाब नहीं दे रहा तो समझ जाइए कि कुछ गड़बड़ है।हो सकता है कि आपका दोस्त बिज़ी हो, मगर आपके 10 मैसेज के जवाब में वो एक मैसेज करके स्थिति से आपको अवगत तो करा ही सकता है न।

 

3. जब वो कोई प्लान कैंसल कर दे

 

आप सभी दोस्तों ने साथ फिल्म या पिकनीक का प्लान बनाया, लेकिन आखिरी पल में आपका दोस्त ये प्लान कैंसल करके आपका मूड ऑफ कर देता है। मगर इसे कोई छोटी बात न समझें ज़रूर कुछ समस्या है वरना आपका दोस्त ऐसा कभी नहीं करता। जो दोस्त आपकी इतनी केयर करता है, वो आपका दिल कैसे तोड़ सकता है।

4. आपका दोस्त जब नए दोस्त बनाने लगे


Advertisement

 

आपको नज़रअंदाज़ करके जब आपका दोस्त नए लोगों से फ्रेंडशिप करने लगे तो ये आपकी दोस्ती के लिए खतरे की घंटी है। अब आपको अलर्ट हो जाने की ज़रूरत है, क्योंकि आपका बेस्टफ्रेंड शायद अब आपसे दूर जा रहा है। ऐसे में अपनी दोस्ती को टूटने से बचाने की पहल आपको ही करनी होगी।

5. आप जब भी बात करने की कोशिश करते हैं वो गुस्सा हो जाता है

 

आप चीज़ों को ठीक करने के लिए अपने दोस्त से बात करने की कोशिश करते हैं और वो हर बार गुस्सा हो जाता है या चिढ़ जाता है तो समझ लीजिए कि दोस्ती में दरार आ चुकी है। आप लोग जब भी बात करने की कोशिश करते हैं आप दोनों के बीच अनबन बढ़ जाती है। आपकी दोस्ती के लिए ये बात सही नहीं है।

 

6. दोस्त को आपके लिए कोई गाना लगाने को कहें

 

आपका दोस्त आपके बारे में क्या सोचता है ये जानने के लिए उसे अपने लिए कोई गाना लगाने को कहें, उसके गाने की चॉइस से आपको अंदाज़ा लग जाएगा कि उसके दिल में आपके लिए क्या है।

7. अपने दोस्त से कहें कि वो घूमने के लिए जगह डिसाइड करे

 

यदि आपका दोस्त क्लब, डिस्को, पब, कैफे जैसी जगह चूज़ करता है तो फिर ठीक है, लेकिन यदि वो कोई शांत और एंकात वाली जगह पसंद करता है या जाने से ही इनकार करता है तो समझ लीजिए कि आपके बीच ऑल इज़ वेल नहीं है। अब आपको अपने रिश्ते सुधारने की दिशा में काम करने की ज़रूरत है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement