सिद्धू के बिगड़े बोल! कर डाली पाकिस्तान की जी भरके तारीफ़

Updated on 13 Oct, 2018 at 1:50 pm

Advertisement

पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बन चुके सिद्धू अक्सर अपने बड़बोलेपन की वजह से चर्चा में रहते हैं। कभी-कभी तो लगता सिद्धू को खुद भी समझ नहीं आता कि वो बोल क्या रहे हैं और उसके मायने क्या है। बीजेपी से कांग्रेसी बनने वाली सिद्धू ने एक बार फिर पाकिस्तान को लेकर विवादित बयान दे डाला है। उनके इस बयान से लगता है कि सिद्धू का पाकिस्तान से बहुत याराना है।

 

 

पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेसी नेता सिद्धू ने एक बार फिर से पाकिस्तान की तारीफ़ की है। कसौली में चल रहे खुशवंत सिंह लिटफेस्ट के दौरान सिद्धू ने ऐसा कुछ कहा जिसे सुनकर किसी भी भारतीय को गुस्सा आ सकता है। चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पाकिस्तान की यात्रा दक्षिण भारत की यात्रा से कहीं बेहतर थी। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा-

 

“पाकिस्तान में न भाषा बदलती है और न ही लोग बदलते हैं। जबकि दक्षिण भारत में जाने पर भाषा से लेकर खानपान तक सब कुछ बदल जाता है। आपको वहां रहने के लिए अंग्रेजी या तेलुगु सीखनी पड़ेगी लेकिन पाकिस्तान में ये जरूरी नहीं है।”

 

 


Advertisement

सिद्धू की बातें सुनकर अगर कोई उनसे कहे कि भाई साहब आप पाकिस्तान ही शिफ्ट हो जाइए तो किसी को बुरा नहीं मानना चाहिए। वैसे सिद्धू के बोल कोई पहली बार नहीं बिगड़े हैं। इससे पहले पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वो जिस तरह से पाक सेना प्रमुख से गले मिले थे उसपर भी खूब बवाल मचा था, लेकिन उसे लेकर भी उन्होंने कहा था यह झप्पी राफेल डील की तरह नियोजित नहीं थी। यह सब कुछ अचानक ही हुआ।

 

 

इस दौरान सिद्धू ने बाजवा और पाकिस्तान की तारीफ में जमकर कसीदे भी पढ़े थे। इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने कहा था, “मैं एक मोहब्बत का पैगाम हिन्दुस्तान से लाया था, जितनी मोहब्बत मैं लेकर आया था, उससे 100 गुना ज़्यादा मोहब्बत मैं वापस लेकर जा रहा हूं। पाकिस्तान से जो वापस आया है, वो सूद समेत आया है।”

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement