नवाजुद्दीन ने अपनी बायोग्राफी वापस ले ली, लेकिन FIR होने की वजह से फंस गए हैं

author image
Updated on 1 Nov, 2017 at 3:51 pm

Advertisement

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी बायोग्राफी‘एन ऑर्डिनरी लाइफ’ पर लगातार जारी के विवाद के बाद इसे वापस लेने का ऐलान किया है। इस किताब में नवाजुद्दीन की तरफ से महिला मित्रों पर अमर्यादित टिप्पणियां की गईं थीं। अभिनेता ने इसमें कथित तौर पर अपने प्रेम प्रसंगों के बारे में खुले तौर पर लिखा था। इस प्रकरण में सबसे पहले फिल्म ‘मिस लवली’ में उनकी को-स्टार रहीं निहारिका सिंह ने आपत्ति दर्ज कराई थी। वहीं, बाद में नवाजुद्दीन की कथित तौर पर गर्लफ्रेन्ड रही सुनीता रजवार ने भी एक फेसबुक पोस्ट लिखकर इस बायोग्राफी को झूठ का पुलिन्दा करार दिया था।

बायोग्राफी की वजह से नवाजुद्दीन फंसते नजर आ रहे हैं।

बुरे फंसे नवाजुद्दीन

इस बायोग्राफी की वजह से नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दिल्ली में एक वकील ने नवाजुद्दीन के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करा दी है। दिल्ली के वकील गौतम गुलाटी ने एक्ट्रेस निहारिका के पक्ष में राष्ट्रीय महिला आयोग में मामला दर्ज करवाया है।

अभिनेत्री निहारिका सिंह के साथ नवाजुद्दीन।


Advertisement

इस रिपोर्ट में गौतम गुलाटी के हवाले बताया गया हैः

“मैं निहारिका सिंह को व्यक्तिगत तौर से नहीं जानता और न ही मेरी कभी उनसे कोई बात हुई है। मगर शादीशुदा होते हुए भी नवाजुद्दीन ने मॉडल से अपने रिश्ते को पत्नी से छुपाया, ऐसे में इस तरह की बातें एक बार उन्हें लिखने से पहले सोचना चाहिए था। सिर्फ चंद पैसे कमाने और अपनी किताब को हिट कराने के लिए ऐसी फ्री पब्लिसिटी के चक्कर में एक्टर ने एक महिला की इज्जत के साथ सरासर खिलवाड़ किया है।”

तमाम विवादों के बाद अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सबसे माफी मांगते हुए इस किताब को वापस लेने की घोषणा की है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बायोग्राफी।

नवाजुद्दीन ने कहा हैः

“मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाओं को मेरी किताब की वजह से ठेस पहुंची है, क्योंकि इन संस्मरणों को लेकर काफी हंगामा हो रहा है, इसका मुझे खेद है और इस वजह से मैंने अपनी किताब को वापस लेने का फैसला लिया है।”

यह रहा नवाजुद्दीन का ट्वीट।



इससे पहले अभिनेत्री निहारिका सिंह ने नवाजुद्दीन के साथ कुछ महीने के रिश्ते के दौरान उन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। निहारिका का कहना था कि नवाजुद्दीन ने उनसे छुपाया कि वह पहले से शादीशुदा रहे थे।

निहारिका ने कहाः

“नवाजुद्दीन ने मुझे कभी नहीं बताया था कि वह पहले से शादीशुदा था और गांव में उसकी बीवी थी। इस बारे में पूछने पर उसने कभी सीधा जवाब नहीं दिया।वर्ष 2009 में मिस लवली की शूटिंग के दौरान हमारा रिश्ता कुछ महीनों तक चला था। तो ऐसे में जब आज वह मुझे एक ऐसी औरत के रूप में पेश कर रहे हैं जो उनके बिस्‍तर में होती थी या उन्‍हें लगातार फोन करती थी और उनकी जगह उनके मेल से किसी दूरी महिला को रिप्‍लाई करती थी, तो मैं इसपर सिर्फ हंस सकती हूं।”

वहीं, नवाजुद्दीन की कथित गर्लफ्रेन्ड अभिनेत्री सुनीता राजवार भी खुलकर सामने आ गई हैं।

अभिनेत्री सुनीता रजवार ने नवाजुद्दीन की किताब को झूठ का पुलिन्दा करार दिया है।

सुनीता का दावा है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बायोग्राफी झूठ का पुलिन्दा है। साथ ही उन्होंने कहा है कि नवाज ने दोनों के रिश्तों के बारे में कई झूठ बोले हैं। सुनीता ने नवाजुद्दीन की बातों को अश्लील कहा है और इसे किताब बेेचने का हथकंडा करार दिया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement