एक दूसरे की कार्बन-कॉपी हैं बॉलीवुड के ये 8 भाई-बहन

Updated on 7 Nov, 2017 at 5:55 pm

Advertisement

आपने अपने आसपास बहुत से ऐसे परिवारों को देखा होगा, जिनमें भाई-बहनों की शक्लें काफी मिलती-जुलती हैं। कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड का भी है। कुछ स्टार भाई-बहनों के चेहरे आपस में इतने मिलते हैं कि उन्हें देखते ही आप बता देंगे कि ये फलां के भाई/बहन हैं। चलिए आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसे ही बॉलीवुड स्टार सिबलिंग्स से जो एक-दूसरे की कार्बनकॉपी दिखते हैं।

संजय कपूर-अनिल कपूर

वैसे तो ये दोनों ही भाई बॉलीवुड में एक्टिव रहे हैं, लेकिन जितनी कामयाबी अनिल को मिली, उतनी संजय कपूर को नहीं मिल पाई। हालांकि, दोनों के चेहरे काफी मिलते हैं, लेकिन संजय का एक्टिंग करियर कुछ खास नहीं चला। फिर उन्होंने प्रोडक्शन में हाथ आज़माया। इन दिनों वो छोटे परदे के धारावाहिक ‘दिल संभल जा ज़रा’ में नज़र आ रहे हैं।

राजू खेर-अनुपम खेर

अनुपम खेर की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में होती है। वहीं, उनकी तरह ही दिखने वाले उनके भाई राजू खेर ने भी बॉलीवुड में किस्मत आज़माई ज़रूर, लेकिन उन्हें अनुपम जितनी कामयाबी नहीं मिल पाई। राजू खेर कई धारावाहिक में भी नज़र आ चुके हैं।

फराह खान-साजिद खान

भाई-बहन की ये जोड़ी बॉलीवुड की फेवरेट भाई-बहन की जोड़ियों में से एक है। फराह और साजिद दोनों ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है। इतना ही नहीं, आजकल दोनों भाई-बहन छोटे परदे पर भी छाए हुए हैं। वैसे अगर किसी को न बताया जाए कि ये दोनों भाई-बहन हैं फिर भी लोग पहचान जाएंगे, क्योंकि दोनों के चेहरे काफी मिलते हैं।

शिल्पा शेट्टी-शमिता शेट्टी

40 की उम्र पार करने के बाद भी शिल्पा की पतली कमर का जादू बरकरार है। भले ही अब वो बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन छोटे परदे पर बतौर जज अपने हुस्न का जलवा बिखेर रही हैं। शिल्पा ने जहां अपने करियर में ढेरों हिट फिल्में दी है, वहीं उनकी छोटी बहन शमिता शेट्टी बहुत कोशिश के बावजूद बॉलीवुड में चल नहीं पाई। वैसे आपको बता दें कि दोनों बहनों की न सिर्फ शक्ल मिलती हैं, बल्कि दोनों ही कमाल की डांसर भी हैं।

रघु राम-राजीव लक्ष्मण


Advertisement

फेमस रियालिटी टीवी शो रोडिज़ के इन दोनों ट्विन्स भाईयों के चेहरे बहुत मिलते हैं। दोनों ने साथ में रोडिज़ के कई सीज़न किए और ये दोनों ‘तीस मार खां’ और ‘झूठा ही सही’ फिल्म का भी हिस्सा रह चुके हैं।

रिया कपूर-सोनम कपूर

सोनम कपूर बॉलीवुड में अपने स्टाइल के लिए बहुत मशहूर हैं। ‘नीरजा’ जैसी बेहतरीन फिल्म से अपनी एक्टिंग लोहा मनवाने वाली सोनम स्टाइल के मामले में सब पर भारी पड़ती हैं। तभी तो कई बार वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। सोनम जहां बॉलीवुड में नाम कमा रही हैं, वही उनकी बहन रिया बॉलीवुड स्टार्स को फैशनेबल बनाती हैं। जी हां, रिया जानी-मानी फैशन डिज़ाइनर हैं और अपनी बहन के अलावा वो कई बॉलीवुड स्टार्स के लिए कपड़े डिज़ाइन कर चुकी हैं। दोनों बहनों का प्रोफेशन भले ही अलग हो, लेकिन इनके चेहरे में बहुत समानता है।

रिया सेन-राइमा सेन

फिल्मी खानदान से ताल्लुक रखने वाली इन दोनों ही बहनों ने कई बॉलीवुड फिल्मों व टीवी रियालिटी शोज़ मे काम किया है। इनकी मां मुनमुन सेन मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। दोनों बहनों की शक्ल इतनी मिलती है कि लोग इन्हें ट्विन्स समझने लगते हैं।

राहुल रॉय-रोहित रॉय

फिल्म ‘आशिकी’ के मुख्य अभिनेता राहुल रॉय तो आपको याद होंगे ही। राहुल ने इसी सुपरहिट फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने ढेरों फिल्में की और प्रोडक्शन में भी हाथ आज़माया। आजकल वो कहीं नज़र नहीं आ रहे हैं। राहुल के एक जुड़वा भाई हैं रोहित। रोहित बॉलीवुड से हमेशा दूर ही रहे हैं, लेकिन दोनों भाई एक-दूसरे की ज़िरॉक्स कॉपी लगते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement