कोबरा के साथ सेल्फी लेना इस मशहूर अभिनेत्री को पड़ा भारी, हुई गिरफ्तार

author image
Updated on 9 Feb, 2017 at 3:47 pm

Advertisement

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री श्रुति उल्फत को सोशल मीडिया पर कोबरा के साथ फोटो और वीडियो शेयर करना भारी पड़ गया है। कोबरा के साथ उनके वीडियो को लेकर वन विभाग ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। उनके साथ एक और अभिनेत्री और दो प्रोडक्शन मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है। अभिनेत्री के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के उल्लंघन के मामले के तहत कार्रवाई की गई है।

अक्टूबर 2016 में यह विडियो, सीरियल ‘नागार्जुन’ के प्रमोशन के लिए बनाया गया था। श्रुति उल्फत ने कोबरा के साथ अपना यह वीडियो सोशल मीडिया में भी शेयर किया था। फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के मुताबिक, इस विडियो को लेकर कई एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट्स की तरफ से शिकायत की गई थी। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

इस पूरे मामले पर प्रोडक्शन टीम ने पहले अपना तर्क रखा था कि ये कोबरा स्पेशल इफेक्ट्स से बनाया गया है और ये असली सांप नहीं है।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद विडियो की सत्यता जांचने के लिए पहले सोशल मीडिया से वीडियो डाउनलोड किया गया और फिर इसे फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया।


Advertisement

17 जनवरी को जब रिपोर्ट आई तो सामने आया कि सांप असली था। रिपोर्ट के आधार पर अभिनेत्री को नोटिस भेजा गया और एक प्राथमिक अपराध रिपोर्ट (POR) दायर की।

ये रहा विडियो:

रिपोर्ट आने के बाद श्रुति और बाकि जनों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, जिसमें उन्होंने माना कि ये असली कोबरा था। बाद में इन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने एक दिन की कस्टडी दी है।

आपको बता दे कि वन्य जीवन अधिनियम के तहत कोबरा प्रजाति लुप्तप्राय है। इस प्रजाति के सांपों को न तो पाला जा सकता है और न ही इसके कमर्शियल इस्तेमाल की इजाजत है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement