लेखिका शोभा डे ने उड़ाया भारतीय एथलीट्स का मजाक, दिग्गजों ने दिया करारा जवाब

author image
Updated on 9 Aug, 2016 at 6:01 pm

Advertisement

जानी मानी लेखिका शोभा डे का विवादों से काफी पुराना नाता है। वह अक्सर ऐसे बयान देती रहती हैं जिनसे कोई न कोई विवाद उठ खड़ा होता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

इस बार शोभा डे ने अपने एक ट्वीट के जरिए रियो ओलम्पिक्स में गए प्रतिभागियों को अपना निशाना बनाया। इसके बाद उन्हें न सिर्फ खेलप्रेमियों की आलोचना का सामना करना पड़ा, बल्कि मशहूर हस्तियों ने भी इसपर अपनी नाराजगी जाहिर की।

दरअसल शोभा डे ने रियो ओलम्पिक्स में हिसा लेने गए खिलाडियों पर 8 अगस्त को ट्वीट किया- ‘टीम इंडिया का ओलिंपिक में लक्ष्य : रियो जाओ, सेल्फी लो, खाली हाथ वापस आओ। पैसे और अवसर की ये कैसी बर्बादी!’

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर शोभा डे निशाने पर आ गईं। यहां तक कि शूटर अभिनव बिंद्रा ने भी ट्विटर पर उनकी इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आपको अपने एथलीट्स पर गर्व होना चाहिए।

प्रशंसकों और खेल से जुड़े खिलाडियों ने भी शोभा डे के इस रवैये की निंदा की।

भारत के खेल मंत्री विजय गोयल जो, रियो में भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने गए हैं, ने भी शोभा डे द्वारा की गई टिप्पणी को सिरे से नकार दिया।उन्होंने कहा:

“आप को देखना होगा कि अभी दो दिन ही हुए हैं। ऐसा पहले भी नहीं हुआ… लंदन गेम्स में भी हम पहले दो दिन कोई मेडल नहीं जीत सके। मुझे लगता है कि हमें उम्मीद बनाए रखनी चाहिए। आप अपने आप को एथलीट्स की जगह रख कर देखें, सोचिए उन पर कितना दबाव होगा। प्रदर्शन के बारे में सोचिए जब वह दुनिया के बेहतरीन एथलीट्स के साथ टक्कर लेते हैं, उनकी रैंकिंग और अपनी रैंकिंग के बारे में सोचिए आप कहां खड़े हैं… हमें सभी चीजों को देखना होता है।”

शुरूआती पहले तीन दिनों में भारत ओलंपिक में पदक जीतने के करीब रहा है, लेकिन अंतिम चरणों में उसे निराशा हाथ लगी है।


Advertisement

ये जरूर है कि भारत अब तक कोई पदक जीतने में कामयाब नहीं रहा है। लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि प्रतियोगिता के इतने बड़े स्तर पर कई भारतीय एथलीटों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया है।

आपके विचार


  • Advertisement