सिर पर गेंद लगने से मैदान पर बेहोश हुए शोएब मलिक, मिले इस बीमारी के संकेत

author image
Updated on 18 Jan, 2018 at 9:17 pm

Advertisement

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हेमिलटन पर खेले जा रहे चौथे वन-डे में मैदान पर एक बड़ा हादसा हुआ। दरअसल, इस मैच में पाक ऑलराउंडर शोएब मलिक के सिर पर गेंद जा लगी।

 

मैच के दौरान ये घटना 32वें ओवर में हुई। मलिक एक रन लेने के लिए दौड़े थे, लेकिन दूसरे छोर पर मोहम्मद हफीज ने उन्हें वापस भेज दिया।

 

 

वो अपने छोर पर वापस लौट ही रहे थे तभी कीवी खिलाड़ी कॉलिन मुनरो ने उनको रन आउट करने के लिए तेजी से थ्रो फेंका, जो सीधे क्रीज में लौट रहे मलिक के सिर पर जा लगा। इस दौरान उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था।

 

 

मुनरो का थ्रो इतना जबरदस्त था कि बॉल मलिक के सिर से टकराते हुए सीधे बाउंड्री के पार चली गई। बॉल सिर पर लगते ही शोएब जमीन पर गिर पड़े और कुछ देर के लिए बेहोश हो गए।

 

 

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी और मैदान पर मौजूद दर्शक सभी सन्न रह गए। सारे खिलाड़ी उनके पास दौड़कर पहुंचे। तुरंत ही मैदान पर पाक फीजियो को बुलाया गया।

 


Advertisement

 

चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने मलिक को स्ट्रेचर पर लिटाकर पैवेलियन ले जाना ही बेहतर समझा।

 

 

जब यह घटना हुई तो वह 1 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, कुछ देर के बाद वो फिर बल्लेबाजी करने उतरे। इसके तीन गेंद बाद वह 6 रन बनाकर आउट हो गए।

 

 

पाकिस्तान की टीम की ओर से बाद में मलिक फील्डिंग करने नहीं उतरे और पाक ये मैच 5 विकेट से हार गया।

मलिक को अस्पताल ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा हैं कि उनमें ‘डिलेड कन्कशन’ नाम की बीमारी के संकेत मिले हैं। इस बीमारी के संकेत के बाद शोएब मलिक सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें कुछ समय के लिए आराम करने की सलाह दी है। पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही वह मैदान पर लौट सकेंगे।

देखें इस घटना का विडियो:

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement