शिवसेना ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- फिलहाल मोदी नहीं नवाज शरीफ दिखा रहे हैं 56 इंच का सीना

author image
Updated on 27 Sep, 2016 at 2:10 pm

Advertisement

उरी हमले को लेकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ की संपादकीय में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

उरी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत के कदमों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए बीजेपी की महत्वपूर्ण सहयोगी शिवसेना ने कहा कि पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब 56 इंच का सीना दिखा रहे हैं।

pak

शिवसेना ने कहा है कि भारत कहीं न कहीं दुनिया में अलग-थलग दिखाई पड़ रहा है क्योंकि उरी हमले को लेकर आतंकवाद पर कई देशों ने सिर्फ जुबानी विरोध जताया है, इसके अलावा कोई प्रभावी नतीजा देखने को नहीं मिला है।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने अपने संपादकीय में कहा-

“वैश्विक संबंध बनाने के भारत के सारे प्रयास निर्थक साबित हुए हैं क्योंकि उरी हमले पर किसी भी देश ने भारत का समर्थन नहीं किया है। वैश्विक नेताओं ने आतंकवादी हमले की निंदा सिर्फ जुबानी तौर पर की है। लेकिन बीजेपी की सोशल मीडिया सेल ने इसका कुछ अलग मतलब निकाला और शेखी बघारने लगे कि कैसे पाकिस्तान इस मुद्दे पर अलग-थलग पड़ गया है।”

shivsena


Advertisement

शिवसेना ने कहा कि न तो रूस ने पाकिस्तान के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास को रोका और न ही चीन ने आतंकवादी हमले की निंदा की।

संपादकीय में आगे लिखा है कि “उरी हमले के बाद कहा गया कि चीन पाकिस्तान पर बेहद क्रोधित है, परंतु यह भी झूठ ही निकला, जबकि चीन ने पाकिस्तान को यह वचन दिया है कि तुम पर कोई भी विदेशी हमला होने की स्थिति में हम तुम्हारे साथ हैं।”

pak china

2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के वक़्त मोदी ने कहा था कि “56 इंच छाती” देश की समस्याओं को हल करने का माद्दा रखती है। इस पर भी शिवसेना ने लिखा कि भारत के रवैये को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का सीना 56 इंच का दिखाई दे रहा है।

modi

‘सामना’ ने कहा कि पाकिस्तान पहले ही भारत के खिलाफ जंग का ऐलान कर चूका है। उन्होंने पठानकोट से लेकर उरी तक हमारे जवानों का खून बहाया है जबकि हम सिर्फ पाकिस्तान को धमकी दे रहे हैं। केवल बोलने से काम नहीं चलेगा। अब उन्हें जैसे को तैसा जवाब देने का समय आ गया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement