‘चप्पलबाज’ सांसद ने अपनाया फिल्मी अंदाज, अब हमशक्ल साथ लेकर घूम रहे हैं गायकवाड़

author image
Updated on 15 Apr, 2017 at 1:19 pm

Advertisement

एयर इंडिया कर्मचारी की पिटाई के बाद सुर्खियों में आए शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ अब एक नई वजह से सुर्खियों में हैं। खबर है कि गायकवाड़ अब अपना हमशक्ल अपने साथ लेकर चलते हैं।

ऐसा उन्होंने इसलिए किया है क्योंकि ‘चप्पलकांड’ के बाद लोग उन्हें पहचानने लगे हैं। मीडियाकर्मियों के कैमरे और सेल्फी लेने वाले लोग उन्हें घेर लेते हैं। इन सबसे बचने के लिए अब गायकवाड़ अपने हमशक्ल रत्नकांत सागर को अपने साथ लेकर घूम रहे हैं। रत्नकांत सागर नाम का यह हमशक्ल अधिकतर समय उनके साथ होता है, जो हुबहू उनके जैसा ही दिखता है।

एक नजर में कोई भी गायकवाड़ के हमशक्ल रत्नकांत को देखेगा तो फर्क नहीं कर सकता। यही नहीं, गायकवाड़ ने अपने हमशक्ल को अपने जैसे कपड़े पहनने को कहा है। गायकवाड़ ने संसद को छोड़कर बाकी जगहों के लिए सागर को खुद के जैसे कुर्ता-पायजामा पहनने का निर्देश दिया है।

ऐसा करने के पीछे गायकवाड़ का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें लगातार भीड़ का सामना करना पड़ रहा है। इससे बचने के लिए उन्होंने ये तरीका अपनाया है। मुंबई मिरर से अपनी बातचीत में गायकवाड़ ने कहाः

“एयर इंडिया वाली घटना और मीडिया ट्रायल के बाद बहुत सारे लोग मुझे पहचानने लगे, वे मुझसे सेल्फी के लिए अनुरोध करते हैं। मैं उन्हें मना नहीं करना चाहता, लेकिन इसमें बहुत ज्यादा समय बर्बाद हो जाता है इसलिए मैंने अपने पार्टी कार्यकर्ता रत्नकांत सागर को चुना जो काफी लंबे वक्त से मेरे साथ काम करते रहे हैं। अब मैं लोगों के बीच खुद की जगह सागर को पेश करता हूं। आप देख सकते हैं कि हमारे बीच काफी समानता है और मैंने अपना कुर्ता-पायजामा भी उन्हें दे दिया है, ताकि वह वास्तव में सांसद गायकवाड़ लगें।”

कुछ दिन पहले छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर गायकवाड़ और उनके हमशक्ल ट्रेन का इन्तजार कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और सेल्फी खिंचवाने को कहा। इस पर गायकवाड़ ने अपने हमशक्ल की ओर इशारा करते हुए कहा की वह असल गायकवाड़ है। उन्होंने खुद को गायकवाड़ का सेक्रेटरी बताया। तब हमशकल रत्नकांत ने भी लोगों को निराश न करते हुए उनके साथ सेल्फी खिंचवाई।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement