मोदी सरकार ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को सौंपी यह अहम जिम्मेदारी

author image
Updated on 24 Feb, 2017 at 2:51 pm

Advertisement

मोदी सरकार ने बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी को पीएम नरेन्द्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का ब्रान्ड ऐंबेसडर बना दिया है।

41 वर्षीय अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी टीवी और रेडियो के जरिए सड़कों पर गंदगी न फैलाने का संदेश देती नजर आएंगी। शहरी विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव और स्वच्छ भारत अभियान (शहरी) के निदेशक प्रवीण प्रकाश का कहना हैः

“स्वच्छ भारत अभियान के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमारी मंशा लोकप्रिय हस्तियों को शामिल करने की है। शिल्पा शेट्टी का एक अभियान जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर शुरू होगा।”



आगे उन्होंने कहा कि गंदगी की प्रमुख समस्या शहरी इलाकों में देखने को मिलती है, जहां कई ऐसे लोग हैं जो कूड़ा फेंकने के लिए कूड़ेदान का इस्तेमाल नहीं करते हैं। खासतौर पर दुकानदार डस्टबिन का उपयोग नहीं करते है और खुले में ही कूड़ा-करकट फेंक देते हैं। ऐसे में मशहूर हस्तियों की मदद से स्वच्छ भारत अभियान का लक्ष्य हासिल करने का प्रयास किया जाएगा।

PM Modi

ndtv


Advertisement

आपको बता दें कि मोदी सरकार के इस मिशन से और कई हस्तियां जुड़ी हुई है। अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शंकर महादेवन, सचिन तेंदुलकर, अनुष्का शर्मा भी इस अभियान से जुड़े हुए हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement