शशि थरूर को ऑफर हुई थी सलमान खान की ये ब्लॉकबस्टर फिल्म

author image
Updated on 2 Sep, 2018 at 8:48 pm

Advertisement

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्हें एक मशहूर फिल्म निर्देशक ने एक फिल्म ऑफर की थी। सोशल मीडिया स्टार नाम के एक शो से अपनी बातचीत में थरूर ने कहा कि बॉलीवुड के एक मशहूर डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था। उस फिल्म में सलमान खान और आमिर खान मुख्य भूमिका में थे।

 

View this post on Instagram


Advertisement

Good to meet Prakash Raaj after hearing so many of his powerful statements. When talent and passion combine in one person, our whole society wins.

A post shared by Dr. Shashi Tharoor (@shashitharoor) on

 

ये फिल्म 1994 में आई सलमान और आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ थी। थरुर ने बताया कि उन्हें इस फिल्म में एक विदेश मंत्री का रोल करना था, लेकिन थरूर ने इसके लिए मना कर दिया। इस वाकये का जिक्र करते हुए थरूर ने बताया-

 

“मुझे फिल्म में एक विदेश मंत्री को रोल करना था, लेकिन मेरे एक अच्छे दोस्त ने मुझे सलाह दी थी कि तुम्हें विदेश मंत्री बनना है, तो विदेश मंत्री के रोल के बारे में ज्यादा मत सोचो। मुझे मेरे दोस्त की सलाह ठीक लगी और मैंने फिल्म में काम करने के लिए मना कर दिया।”

 

 

शशि थरूर ने जब इस फिल्म के लिए मना कर दिया तो उनकी तरह दिखने वाले एक शख्स ने यह छोटा सा किरदार फिल्म में किया।



 

बता दें कि फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ के एक बस सीन में सलमान और आमिर के पीछे सफेद कपड़ों में दिखाए गए उसी एक शख्स को लोगों ने शशि थरूर तक मान लिया था।

 

 

आलम ये था कि थरूर से अक्सर इस फिल्म में काम करने के बारे में पूछा भी गया है और वह हर बार मना भी करते आए हैं। उन्होंने कहा कि ‘अंदाज़ अपना अपना’ फिल्म जब आई थी, उस दौरान वे यूएन में काम कर रहे थे।

 

 

थरूर ने आगे कहा कि उन्हें पता है कि फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में उनकी तरह दिखने वाले एक शख्स ने रोल किया था, जो कि एक गुजराती एक्टर था और और कुछ साल पहले ही उस एक्टर का निधन हुआ है। थरूर ने आगे कहा-

 

“मैं अब काफी बूढ़ा हो चुका हूं। विडंबना ये है कि जब मैं भारतीय राजनीति में आया था, तो मुझे फिल्मों के ऑफर आने शुरू हुए थे। समझ नहीं आता कि ये फिल्मों के ऑफर तब क्यों नहीं आए जब मैं जवान और हैंडसम था?”

 

Shashi Tharoor in film (शशि थरूर फिल्म)

indiatimes


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement