शकीरा और बेयॉन्से ने किया घूमर डांस, आज इंटरनेट पर यह सबसे मजेदार चीज है

Updated on 11 Nov, 2017 at 10:06 am

Advertisement

संजय लीला भंसाली की महात्वाकांक्षी फिल्म ‘पद्मावती’ को 1 दिसंबर को रीलीज किए जाने की योजना है, लेकिन इस फिल्म पर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में लगता नहीं है कि यह फिल्म अपने तय समय से थिएटर तक पहुंच जाएगी।

हालांकि, यह विवाद का ही परिणाम है कि इस फिल्म को जबर्दस्त सुर्खियां मिल रही है। हर कोई इस वक्त ‘पद्मावती’ की चर्चा कर रहा है। विवादों के बीच ही पद्मावती का ट्रेलर रीलीज किए गया था, जिसे बड़ी संख्या में दर्शकों ने देखा और सराहा।

हाल ही में इस फिल्म का एक गाना घूमर को भी लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। इस गाने को युट्यूब पर रीलीज किया गया था।

दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया यह गाना चर्चा में है। अब जहां लोग इस गाने को पसंद कर रहे हैं, वहीं इसका एक मैशअप भी सामने आया है। यह मैशअप हैरान करने वाला है। इसकी वजह इस मैशअप में अंतर्राष्ट्रीय पॉप स्टार शकीरा और बियॉन्से का होना है। इन दोनों अंतर्राष्ट्रीय तारिकाओं ने प्रसिद्ध गाना ‘ब्यूटीफुल लायर’ पर यह मैशअप किया है।


Advertisement

फेसबुक के एक पेज पर पोस्ट किए गए मैशअप में बोल तो फिल्म पद्मावती के गाने घूमर का है, लेकिन विडियो में शकीरा और बेयॉन्से दिखाई दे रही हैं। लोग इस मैशअप को पसंद कर रहे हैं।

इसे आप भी देखिए।

अब बात पद्मावती फिल्म में घूमर गाने की। इस गाने में मुख्य भूमिका रहीं दीपिका पादुकोण राजस्थानी लोकनृत्य करती दिखाई पड़ रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की चर्चा है कि इस गाने के लिए दीपिका ने जो ड्रेस पहन रखी है, उसकी कीमत 30 लाख रुपए है। लहंगे का वजन करीब 20 किलो, गहने 11 किलो के और चार किलो का दुपट्टा ओढ़कर घूमर कर रही दीपिका के बारे में आप अंदाजा लगा सकते हैं।

क्या है घूमर

घूमर राजस्थान के प्रसिद्ध लोक नृत्यों में से एक है। खास बात यह है कि इसमें सिर्फ महिलाएं ही भाग ले सकती हैं। घूमर का शाब्दिक अर्थ घूमकर नाचना यानी गोल नाचना है। शादी विवाह और शुभ अवसरों स्थानीय लोग इस नृत्य का आयोजन करते हैं। महिलाएं गोल घेरे में लोकगीत गाती हुई नृत्य करती हैं। यह विशिष्ट शैली बेहद आकर्षक होती है।

फिलहाल पद्मावती को जो प्रचार मिल रहा है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि लोग इस फिल्म को पसंद करेंगे। लेकिन यह सिनेमा हॉल तक पहुंच सकेगी या नहीं, यह भविष्य के गर्भ में है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement