Advertisement

बीमार ‘पिता’ दिलीप कुमार से ऐसे मिले शाहरुख़ खान

1:17 pm 17 Aug, 2017

Advertisement

शाहरुख़ खान भले आज बॉलीवुड के बादशाह हैं, लेकिन वे जिनकी बादशाहत के कायल हैं वे दिग्गज दिलीप कुमार ही हैं। शाहरुख़ ने दिलीप कुमार से बहुत कुछ सीखा है, उनको फ़ॉलो किया है।

कहा जाता है कि शाहरुख़ दिलीप कुमार के मुंहबोले बेटे हैं। व्यस्तता के बावजूद शाहरुख़ बीमार चल रहे दिलीप कुमार को देखने पहुंचे। दिलीप साहब से मिलने उनके घर पहुंचे शाहरुख़ खान की ये तस्वीर बहुत कुछ बयां करती है।

किडनी की बीमारी से जूझ रहे महानायक दिलीप कुमार को हाल ही में हॉस्पिटल ने छुट्टी मिली है। वे अभी घर पर ही स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। उनकी पत्नी सायरा बानो उनकी देखरेख कर रही है।


Advertisement

दिलीप साहब के घर लौटते ही शाहरुख़ समय निकालकर उनसे मिलने पहुंचे। इस मौके पर दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो ने दो तस्वीरें उनके ट्विटर अकाउंट से शेयर की, जिनमें उन्होंने लिखा कि ‘आज साहब से मिलने उनका मुंह बोला बेटा आया।’

शाहरुख़ कई मौकों पर दिलीप साहब को अपना आदर्श बता चुके हैं और खुद को दिलीप साहब की फ़िल्म ‘नया दौर’ से ख़ासा प्रभावित बताते हैं। एक साक्षात्कार के दौरान शाहरुख़ खान ने कहा था कि ‘दिलीप जी भारतीय सिनेमा के लिए परदादा हैं, जो सिर्फ़ एक अच्छे कलाकार ही नहीं, बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं।’

छः दशक तक फ़िल्मी दुनिया से जुड़े रहे दिलीप कुमार ‘अंदाज़’, ‘आन’, ‘देवदास’ के साथ ही ऐतिहासिक मुगले आजम जैसी फ़िल्में कर चुके हैं। उनकी आखिरी फ़िल्म 1998 में आई ‘क़िला’ थी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement