शाहिद अफरीदी ने ‘तिरंगे’ को लेकर ऐसी बात कही कि भारतीयों के दिलों में उनके लिए सम्मान बढ़ गया है

author image
Updated on 12 Feb, 2018 at 2:29 pm

Advertisement

भारत और पाकिस्तान, इन दो पड़ोसी मुल्कों के बीच के रिश्तों में भले ही खींचातानी क्यों न हो, लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है जो शायद हमारी सोच से परे होता है।

 

सेंट मोरित्ज में हुए दो आइस क्रिकेट मैचों के आयोजन के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी ने कुछ ऐसा किया, जिसने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया।

 

दरअसल, दूसरे मैच के बाद अफरीदी भारत के तिरंगे का सम्मान करते नजर आए, जिसका विडियो खूब वायरल हो रहा है।

 

अल्पाइन पर्वत श्रेणियों की जमी हुई सेंट मौरित्ज झील पर कृत्रिम रूप से तैयार की गई पिच पर खेली गई यह आइस सीरीज में मैच ख़त्म होने के बाद खेल प्रेमियों ने खिलाड़ियों के साथ सेल्फी और उनके ऑटोग्राफ लिए। कड़ाके की ठंड के बावजूद यहां दुनिया के कई हिस्सों से लोग मैच देखने पहुंचे थे।

दूसरे मैच में जीत के बाद अफरीदी अपने प्रसंशकों के साथ फोटो खिंचवा रहे थे। उनके साथ फोटो और सेल्फी के लिए प्रशंसकों की भीड़ जमा हो गई। इन्ही में से एक भारतीय लड़की भी थी।

 

यह लड़की तिरंगा लेकर खड़ी थी और वह भी अफरीदी के साथ तस्वीर खिंचवाना चाहती थी। जैसे ही अफरीदी उसके साथ फोटो खिंचवाने आए, उनकी नजर तिरंगे पर पड़ी जो कि पूरा तरह खुला हुआ नहीं था। इस पर अफरीदी ने उस लड़की से फ्लैग सीधा करने को कहा। उसके बाद फोटो खिंचवाई।

 

अफरीदी ने जिस तरह भारतीय तिरंगे के प्रति अपना सम्मान दिखाया, उससे भारतीयों के दिल में उनके लिए सम्मान बढ़ गया है।

 

View this post on Instagram

Thank u Switzerland 👍

A post shared by Shahid Afridi (@safridiofficial) on

 

उनके भारतीय तिरंगे को लेकर इस तरह के सम्मान के बाद सोशल मीडिया पर खूब सराहना हो रही है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement