भारत का अपमान करने वाले शाहिद अफरीदी ने अब IPL पर साधा निशाना, लोग जमकर कर रहे हैं ट्रोल

author image
Updated on 6 Apr, 2018 at 5:47 pm

Advertisement

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी इन दिनों गलत कारणों से चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने कश्मीर में मारे गए 13 आतंकियों के प्रति  सहानुभूति व्यक्त करते हुए भारतीय सेना को खरी खोटी सुनाई थी। इसके बाद क्रिकेट से जुड़ी हस्तियों गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, शिखर धवन, विराट कोहली समेत कईयों ने अफरीदी को करारा जवाब दिया था।

 

 


Advertisement

अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा थाः “कश्मीर में मौजूदा स्थिति चिंताजनक और भयानक है। दमनकारी शासक दृढ़ संकल्प और स्वतंत्रता की आवाज को दबाने के लिए निर्दोषों को गोली मार रहे हैं। हैरान हूं कि यूएन और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और वे इस खूनी खेल को रोकने के लिए प्रयास क्यों नहीं करते।”

 

उनके इस ट्वीट के बाद भारतीयों ने उन्हें आइना दिखाया था।

 

 

लेकिन लगता है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके शाहिद अफरीदी को विवादों में रहना पसंद आ रहा है। तभी तो अब उन्होंने एक ऐसा बयान दया है जिस पर आपको गुस्सा नहीं, बल्कि हंसी आएगी।

 

 

हाल ही में अपने एक बयान में अफरीदी ने कहा है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उन्हें खेलने के लिए बुलाया भी जाए तो भी वह नहीं खेलेंगे। अफरीदी ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट लीग में खेलकर बहुत खुश हैं और IPL में खेलने की उन्हें कोई जरूरत नहीं है।

 

 

यहां तक कि अफरीदी ने ये तक कह डाला कि एक वक्त ऐसा भी आएगा जब पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) टूर्नामेंट IPL से भी ज्‍यादा बड़ा और कामयाब होगा। बता दें कि pakistanpassion.net के एडिटर साज़ सादिक की ओर से किए गए ट्वीट में बकौल अफरीदी ये बात लिखी गई है। इस ट्वीट में अफरीदी के हवाले से सादिक ने लिखा हैः

 

“यदि वे मुझे बुलाएंगे तो भी मैं IPL में नहीं जाऊंगा। मेरा पीएसएल सबसे बड़ा है। ऐसा समय भी आएगा जब यह IPL को भी पीछे छोड़ देगा। मुझे PSL में खेलने में काफी मजा आ रहा है। मुझे IPL की किसी भी तरह की जरूरत नहीं है। मुझे IPL में खेलने की कोई रुचि नहीं है और न ही कभी थी।”

 

 

यकीनन शाहिद अफरीदी के इस बयान को पढ़ने के बाद आपको गुस्सा कम और हंसी ज्यादा आ रही होगी। ट्विटर पर लोगों का रिएक्शन कुछ ऐसा रहा:

 

 

 

 

 

 

 

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement