इटली में खुला सेक्स डॉल वेश्यालय, खुलते ही अगले एक हफ्ते के लिए हो गया हाउसफुल

Updated on 6 Sep, 2018 at 4:24 pm

विज्ञान की तरक्की ने आज यौन संबंधों की परिभाषा ही बदलकर रख दी है। सेक्स इंटस्ट्री और तकनीक का रिश्ता दिनों-दिन गहराता जा रहा है। दुनियाभर में सेक्स डॉल्स की बढ़ती मांग को देखते हुए आए दिन इनके साथ नए प्रयोग किए जा रहे हैं। इस तरह के सेक्स डॉल्स को बनाने वाले इसे सुंदरता की परिभाषा के अनुरूप ही तैयार कर रहे हैं। मानव रूप के प्रतिरूप इन सेक्स रोबोट्स का क्रेज अब लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा है।

 

 

दुनियाभर में सेक्स डॉल्स के रंग-रूप को लोगों ने इतना पसंद किया है कि अब इटली में इस तरह की डॉल्स का एक वेश्यालय खोल दिया गया है । जी हां, आपने ठीक सुना। इटली की राजधानी रोम में डॉल्स का वेश्यलाय बना है जो खुलने के साथ ही लोकप्रिय हो गया है।

 

 

बीते सोमवार को इस वेश्यालय की ओपनिंग होते ही ये अगले एक सप्ताह के लिए हाउसफुल भी हो गया। खास बात है कि इस वेश्यालय में महिला डॉल्स के साथ एक पुरुष डॉल भी है। यहां आने वाले लोग अपनी पसंद और बजट के अनुसार डॉल्स का चुनाव कर सकते हैं।

 

 

यहां मौजूद हर तरह की डॉल्स की अपनी ही कीमत है। लूमीडॉल्स टोरिना के साथ आधा घंटा बिताने के लिए 80 यूरो की कीमत चुकानी होगी। यहां ग्राहकों के लिए 7 महिला सेक्स डॉल्स रखी गई हैं, जबकि एक पुरुष सैक्स डॉल भी मौजूद है। यहां रखे गए मेल सेक्स डॉल के लिंग का आकार मनमुताबिक बदला भी जा सकता है। ये डॉल्स आपको इस बात का एहसास करातीं है कि ये सेक्स खिलौनों से ज्यादा यौन सक्षम है।

 

 

इन सेक्स डॉल्स के 2 घंटे के इस्तेमाल के लिए 1800 से 2000 यूरो देने होते है, जिसके बाद डॉल्स को साफ-सफाई के लिए भेज दिया जाता है। इतना ही नहीं, ग्राहक डॉल्स के कपड़ों, साइज और पुजीशन का चुनाव भी कर सकते हैं।

 

 

गौरतलब है कि सेक्स रोबोट्स और डॉल्स को लेकर हमेंशा से ही विवाद होता रहा है। जहां कुछ लोगों की दलील रही है कि शारीरिक इच्छाओं की पूर्ति करने वाली ये डॉल्स यौन हिंसा के मामलों को कम करने में मददगार हैं, तो वहीं बहुत से लोग विज्ञान की इस तरक्की को मानवता पर प्रहार मानते हैं।

निश्चित रूप से इस तरह के गुड्डे-गुड्डियों से उत्तेजित होने वाले लोगों की मानसिकता और समझ पर एक सवाल ये भी खड़ा होता है कि इंसानी रचना की गिरफ्त में आ चुके ये लोग आने वाली पीढ़ी को कहां ले जाने की तैयारी में हैं।

आपके विचार