इस शख्स को हो सकती थी 99 साल की जेल, लेकिन एक सेल्फ़ी ने बचा लिया

Updated on 21 Nov, 2018 at 4:06 pm

Advertisement

सेल्फ़ी लेने के चक्कर में हर साल कई लोग अपनी जान गंवा बैठते हैं। कभी खतरनाक पाहड़ियों पर, तो कभी पानी की तेज़ रफ़्तार के साथ सेल्फ़ी लेना लोगों को भारी पड़ता है, लेकिन एक मामला ऐसा है जहां सेल्फ़ी ने एक शख्स की जान बचाई है। आपको सुने में भले ही ये अजीब लगे, लेकिन अमेरिका के एक शख्स को उसकी सेल्फ़ी ने जेल जाने से बचा लिया। एक सेल्फ़ी ने इस शख्स की बेगुनाही साबित कर दी।

 

 


Advertisement

अमेरिका के टेक्सास के रहने वाले 21 साल के क्रिस्टफर प्रेसोपिया पर अपनी गर्लफ्रेंड के घर में घुसने और उस पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगा था। इस आरोप में वो जेल में बंद था। इतना ही नहीं, इस मामले में उसे 99 साल की जेल भी हो सकती थी।

लेकिन वो बच गया, क्योंकि उसकी मां ने कोर्ट में एक सेल्फ़ी को सबूत के तौर पर पेश किया जिससे शख्स पर लगा आरोप गलत साबित हुआ और वो 99 साल की जेल की सज़ा काटने से बच गया। सेल्फ़ी से साबित हो गया जिस वक्त उस पर गर्लफ्रेंड पर जानलेवा हमले का आरोप लगा, उस समय वो अपनी मां के साथ छुट्टियां बिता रहा था। शख्स का कहना था दो सालों से उसने अपनी गर्लफ्रेंड को देखा तक नहीं और न ही उसे पता है अब वो कहां रहती हैं। बेटे की ज़मानत के लिए माता-पिता को 1,50,000 डॉलर की रकम तक देनी पड़ी।



 

 

सेल्फ़ी को सबूत मानते हुए कोर्ट ने मामले को खारिज कर दिया और शख्स को बाइज्ज़त बरी कर दिया। शायद इसलिए बड़े बुज़ुर्ग कहते हैं  हर बुरी चीज़ में भी कोई न कोई अच्छाई ज़रूर होती है। तभी तो कईयों की जान ले चुकी सेल्फ़ी इस शख्स के लिए लाइफ़लाइन बन गई।


Advertisement

Tags

आपके विचार


  • Advertisement