ट्वीटर के मैदान पर भी चौके-छक्के जड़ रहे हैं वीरू, कमा लिए 30 लाख रुपए

author image
Updated on 9 Jan, 2017 at 9:57 pm

Advertisement

क्रिकेट के मैदान को अलविदा कहने के बावजूद पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग का जलवा कम नहीं हुआ है। वह न केवल ट्वीटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर्स में शुमार हैं, बल्कि इन दिनों ट्वीटर को ही अपना फील्ड बना लिया है और जमकर चौके-छक्के लगा रहे हैं। चुटीले ट्वीट्स की वजह से सहवाग पसंद भी किए जा रहे हैं।

अभी पिछले ही दिनों सहवाग ने ब्रिटिश पत्रकार पीयर्स मोर्गन को ट्वीटर पर धो डाला था।

इस वक्त ट्वीटर पर उनके 80 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। अपने ट्वीट्स से वीरू अपने प्रशंसकों को खुश तो रख ही रहे हैं, साथ ही वह इन ट्वीट्स से कमाई भी कर रहे हैं।

सहवाग ने एक साक्षात्कार में बताया है कि उन्होंने पिछले छह महीने में ट्वीटर से करीब 30 लाख रुपए कमाए हैं।


Advertisement

सहवाग कहते हैंः

“आमतौर पर दोस्तों के साथ होने पर मैं मजाकिया होता था। जब मैंनें ट्वीटर का इस्तेमाल करना शुरू किया तब उन जोक्स को यहां शेयर किए। ये जोक्स हिट हो गए। मेरे फॉलोअर्स बढ़े और कुछ ट्वीट्स को तो हजारों रिट्वीट मिले। लगातार शेयर होने की वजह से स्पॉन्सर्स आगे आए और ट्वीट्स के जरिए अपने ब्रान्ड्स का प्रचार करने की पेशकश की। मैं इसके लिए तैयार हो गए, क्योंकि इसमें ठीकठाक आर्थिक फायदा दिखा।”

‘Paytm’ का प्रचार करने के लिए सहवाग ने अपने ट्वीट में कुछ ऐसा लिखा था।

मजे की बात यह है कि ट्वीटर पर मिलने वाले पैसे से सहवाग एक स्कूल चला रहे हैं, नाम है सहवाग इन्टरनेशनल स्कूल। सहवाग कहते हैं कि “प्रत्येक वर्ष इस स्कूल पर मेरे 2-4 करोड़ रुपए खर्च हो जाते हैं। अगर मैं इस स्कूल से लाभ भी कमाने लगूं तो भी इसका इस्तेमाल मैं अपने लिए नहीं करूंगा। इस स्कूल पर ही खर्च करने की सोचूंगा।”

यह सब जानककर सहवाग की सराहना तो बनती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement