“मैं ABVP से नहीं डरती” कैम्पेन चलाने वाली लड़की को सहवाग का जवाब

author image
Updated on 4 Sep, 2017 at 4:21 pm

लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर के द्वारा सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा कैम्पेन “मैं ABVP से नहीं डरती” वायरल हो रहा है। गुरमेहर ने यह कैम्पेन दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में AISA और ABVP के समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़पों के बाद शुरू किया था, जिसे न केवल वामपंथी छात्र समूहों ने बल्कि वामपंथी राजनीतिक दलों ने हाथों हाथ लिया। मीडिया और खासकर वामपंथियों ने ABVP विरोधी संदेश की वजह से गुरमेहर के इस पोस्ट को बड़े पैमाने पर शेयर किया है।

इससे पहले गुरमेहर भारत और पाकिस्तान के बीच शांति का आह्वान करते हुए एक विडियो पोस्ट किया था, जो वायरल हो गया। गुरमेहर का कहना था कि कारगिल में पाकिस्तान की वजह से उनके सैनिक पिता की जान नहीं गई, बल्कि युद्ध की वजह से उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

गुरमेहर कौर कारगिल के युद्ध में शहीद होने वाले कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी हैं।

वीरेन्द्र सहवाग अपने चुटीले ट्वीट से हमेशा चर्चा में होते हैं। इस बार भी उनका ट्वीट चुटीला तो है ही, साथ ही इसे दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है।

सहवाग ने ट्वीट किया हैः

इस ट्वीट में सहवाग कारगिल शहीद की बेटी की तरह ही हाथ में तख्ती लिए नजर आते हैं। इस तख्ती पर लिखा हैः ‘”दो तिहरे शतक मैंने नहीं बनाए, मेरे बल्ले ने बनाए।”

सहवाग ने ट्वीट में यह भी है लिखा- बात में है दम। उन्होंने #भारत_जैसी_जगह_नहीं हैशटैग के साथ इस ट्वीट को शेयर किया है।

आपके विचार