भूलकर भी इन हसीनाओं को इंटरनेट पर सर्च न करें, वरना बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं आप

Updated on 5 Oct, 2018 at 11:29 am

Advertisement

अमेरिकी रियलिटी स्टार किम कार्दशियन अपने मादक फिगर और हुस्न के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी हॉट फोटोज़ की भरमार है और ज़ाहिर है उनके चाहने वाले उनसे जुड़ी हर जानकारी पानी के लिए उन्हें नेट पर सर्च करते रहते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अब तनिक थोड़ा दिल को समझाइए और सावधान हो जाइए।

 

 


Advertisement

दरअसल, अमेरिकी टीवी स्टार किम साल 2018 में इंटरनेट पर सर्च होने वाली सबसे खतरनाक सिलेब्रिटी बन गई हैं। साइबर सिक्योरिटी फ़र्म मैकेफी ने ऐसे कई सिलेब्रिटीज़ की लिस्ट जारी की है, जिनका नाम सर्च करना खतरे से खाली नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि भला नाम सर्च करने में कैसा खतरा? तो हम आपको बता दें कि मशहूर सिलेब्रिटीज़ के नाम के सर्च में कई खतरनाक लिंक शामिल होते हैं और यही लिंक आपको मुसीबत में डाल सकते हैं।

किम कार्दशियन के अलावा इस लिस्ट में और कौन-कौन सी हॉलीवुड हसीनाएं शामिल हैं, जिनका नाम सर्च करना आपके लिए मुसीबत बन सकता है, चलिए आपको बताते हैं।

 

कोर्टनी कार्डिशियन

किम की तरह ही उनकी बहन कोर्टनी कार्दशियन का नाम भी खतरनाक हसिनाओं की लिस्ट में शामिल है।

एडेल

ब्रिटेन की मशहूर सिंगर एडेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

कैरोलिन फ्लेक

ब्रिटेन की टीवी-रेडियो प्रेज़ेंटर और मॉडल कैरोलिन भी खतरनाक हसिनाओं में से एक है।

नाओमी कैंपबेल

खूबसूरत सुपरमॉडल नाओमी जितनी मशहूर है इंटरनेट पर उनका नाम सर्च करना उतना ही खतरनाक है।

रोज ब्रायन

अभिनेत्री रोज ब्रायन का नाम सर्च करने पर भी आम मुश्किल में फंस सकते हैं।

ब्रिटनी स्पीयर्स

मशहूर सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स का नाम सर्च करते समय भी आपको बहुत सावधान रहने की ज़रूरत है और किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें।

एमा रॉबर्ट्स

अभिनेत्री एमा रॉबर्ट्स के बारे में इंटरनेट पर सर्च करते समय थोड़ा सजग रहें।

 

दरअसल, मैकेफी का कहना है, ”साइबर जगत में अपराधी अक्सर मशहूर हस्तियों के नाम का इस्तेमाल करते हैं ताकि इस लिंक पर क्लिक करके आप इन खतरनाक वेबसाइट्स पर पहुंच जाएं।” इन साइट्स पर मैलवेयर (एक तरह का वायरस) होता है जो यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारी और पासवर्ड हैक कर सकता है। ये हॉलीवुड हसीनाएं आपके लिए मुसीबत बन सकती हैं, तो इन्हें सर्च करने से पहले तनिक सोच लीजिएगा। ये हॉलीवुड हसीनाएं जी का जंजाल बन सकती हैं।

इस समस्या से बचने के लिए यूजर्स को अलर्ट रहने की ज़रूरत है और हमेशा विश्वसनीय वेबसाइट पर ही सर्च करना चाहिए। अनजान और नई साइट्स पर क्लिक करने से बचें। साथ ही अपना एंटी वायरस हमेशा अपडेट रखें।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement