महिला टीचर ने मासूम बच्चों से धुलवाया अपना स्कूटर, हाथ में छड़ी लिए खड़ी रही

author image
Updated on 29 Jul, 2017 at 1:26 pm

Advertisement

स्कूल के बच्चों द्वारा स्कूटर धोए जाने का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विडियो में टीचर स्कूल के बच्चों से अपना स्कूटर धोने के लिए कहती हुई दिख रही हैं। यह घटना ओडिशा के अंगुल जिले के अमंतपुर प्रोजेक्ट ऊपरी प्राइमरी स्कूल की है।

यह पूरी घटना कैमरे पर रिकॉर्ड हुई है। जब रिकॉर्ड कर रहे शख्स ने टीचर से पूछा कि क्या आपके कहने पर ये स्कूली बच्चे आपका स्कूटर धो रहे हैं, तो इस महिला टीचर ने एकदम से जवाब हां में दिया। इस टीचर की पहचान संयुक्ता माझी के रूप में हुई है।

विडियो में उनके हाथों में एक छड़ी भी देखी जा सकती है, जिसे लिए वह बच्चों को स्कूटर ठीक से धोने के लिए कह रही हैं। जब आगे टीचर से पूछा गया कि अगर बच्चों से स्कूटर धुलवाया जाएगा तो वो पढेंगे कब, तो इस पर टीचर ने बिना किसी संकोच के जवाब दिया कि वह उन्हें बाद में पढ़ाएंगी।

scooter

इस विडियो के वायरल होते ही जिला शिक्षा अधिकारी ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को इस मामले में कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया। इस पर संज्ञान लेते हुए  टीचर को निलंबित कर दिया गया।

जब इस मामले में टीचर से पुछा गया तो उन्होंने अपने बचाव में जो तर्क दिया वो समझ से परे है। उन्होंने कहा कि यह एक तरह की ‘गुरु सेवा’ है।



अब सवाल उठता है कि यह कैसी गुरु सेवा है? एक सच्ची गुरु सेवा वो होती है जब छात्र पढ़-लिखकर अपने स्कूल और अपनी टीचर का नाम रौशन करता है।


Advertisement

यहां देखें विडियो


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement