सावजी ढोलकिया ने कर्मचारियों को दिवाली पर दी 600 कारें, लेकिन जनाब इसमें एक ट्विस्ट है

Updated on 30 Oct, 2018 at 7:18 pm

Advertisement

सूरत के हीरा कोराबारी और हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के फाउंडर/चेयरमैन सावजी ढोलकिया बीते कई सालों से अपने कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर महंगे गिफ़्ट देकर सुर्ख़ियां बटोर रहे हैं। इस बार भी उन्होंने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर तोहफ़े के तौर पर 600 कारें गिफ़्ट की हैं। दिवाली पर कोई भी कंपनी अपने कर्मचारियों को ज़्यादा से ज़्यादा महीने भर की सैलरी बोनस के रूप में दे सकती है, लेकिन सूरत के सावजी ढोलकिया अपने 600 कर्मचारियों को को कार गिफ़्ट करके एक बार फिर लाइमलाइट में आ गए हैं। हर किसी को यही लग रहा है ये हीरा कारोबारी काफ़ी दरियादिल है, लेकिन इस खबर के पीछे एक पेच छिपा है।

 

 


Advertisement

कंपनी ने कर्मचारियों को ये भारी-भरकम तोहफ़े ऐसे ही नहीं दिए हैं। खबर है कंपनी हर साल कर्मचारियों के वेतन से कुछ हिस्सा काटती है। कर्मचारी के इसी हिस्से को कंपनी गाड़ी की डाउन पेमेंट के लिए दे देती है। यानी हर साल दिवाली के मौके पर ढोलकिया कर्मचारियों को कार उपहार में देते हैं, ये बात सिर्फ़ आधी सच है।

 

 

बताया जा रहा है जिन कर्मचारियों को गाड़ियां देने के लिए चुना गया है, उनसे पांच साल का करार कराया गया है। यानी जिन कर्मचारियों को गाड़ियां मिलेंगी वो अगले पांच साल के लिए कंपनी नहीं छोड़ सकते हैं। इतना ही नहीं, खबर है  इन कर्मचारियों को कार की मासिक किश्तों का आधा भुगतान खुद ही करना होगा। इसके अलावा खबर यह भी है कंपनी को इतनी साड़ी कारें एक साथ खरीदने पर अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिला है। कहा जा रहा है एक कार पर कंपनी के लगभग 80 हजार रुपये बचे हैं।

 



 

सावजी ने स्किल इंडिया इंसेटिव सेरेमनी कार्यक्रम के दौरान कपंनी के लगभग 1700 डायमंड आर्टिस्ट और डायमंड इंजीनियर्स को कार और एफडी दीवाली बोनस के तौर पर दी है।दूसरी और पीएम नरेंद्र मोदी ने लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कुछ चुंनिंदा कर्मचारियों को दिल्ली बुलाकर उन्हें कार की चाबी भी सौपी।

 

 

बता दें ये पहला मौका नहीं है जब सावजी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली में इस तरह का तोहफ़ा दिया है। इससे पहले साल 2014 में उन्होंंने दिवाली पर अपने कर्मचारियों को इसी तरह के उपहार देकर खासी सुर्ख़ियां बटोरी थीं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement