कारगिल युद्ध में शहीद हुए सौरभ कालिया के पिता का गुरमेहर कौर को जवाब- मेरे बेटे को जंग ने नहीं, पाकिस्‍तान ने मारा

author image
Updated on 28 Feb, 2017 at 8:07 pm

Advertisement

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा और शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर के एबीवीपी छात्र संगठन के खिलाफ सोशल मीडिया पर चलाए गए कैंपेन को लेकर जो विवाद चल रहा है, उसे लेकर शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के पिता एन.एन.कालिया ने अपनी प्रतिक्रिया सामने रखी है।

एन.एन.कालिया ने भारत-पाक के बीच शांति की वकालत करने वाली गुरमेहर के बयान ‘मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, बल्कि जंग ने मारा’ को लेकर अपनी असहमति जताई है।

उन्होंने कहा –

‘यह कहना कि ‘उनके पिता पाकिस्तान द्वारा नहीं, बल्कि जंग में मारे गए’ उनके पिता और अन्य दूसरे शहीदों द्वारा देश के लिए दिए गए बलिदान का अनादर और अपमान होगा। मैं गुरमेहर के बयान से असहमत हूं।’


Advertisement

आपको बता दे कि गुरमेहर ने एक विडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच शांति की अपील की थी। अब इस विडियो के पक्ष में कोई खड़ा है तो कईयों ने इसका विरोध किया है।

कौर ने आरोप लगाया है कि उन्हें अपने फेसबुक कैंपेन के बाद बलात्काकर की धमकियां मिल रही है , जिसके बाद उन्हें पुलिस की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

इसपर सौरभ कालिया के पिता ने कहा कि महिला का मान-सम्मान सबसे महतवपूर्ण है और जिन्होंने गुरमेहर को रेप की धमकी दी है, उन दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा-

 “किसी भी धर्म और जाति की महिला का सम्मान सर्वोपरि है और गुरमेहर ने उन्हें रेप की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया है। जिन्होंने भी यह जघन्य अपराध किया है, उन्हें कानून के तहत दंडित किया जाना चाहिए।”

वहीं अब इस विवाद को तूल पकड़ता देख गुरमेहर ने ‘डीयू बचाओ’ आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement