Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

टीवी इंडस्ट्री की इस ‘भाभी’ पर मरते है लड़के, इतनी ग्लैमरस कि कोई भी हो जाए फ़िदा

Published on 26 December, 2017 at 10:44 am By

‘भाबीजी घर पर हैं’ सीरियल से टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाने वाली अनीता भाभी को कौन नहीं जानता। टीवी की दुनिया की गोरी मेम यानी कि सौम्या टंडन आज हर घर में एक खास जगह बना चुकी हैं।


Advertisement

‘भाबीजी घर पर हैं’ की सौम्‍या टंडन को जनता सीरियल की पॉपुलैरिटी के चलते गोरी मेम के नाम से जानती हैं। वहीं, कुछ लोग उन्हें अनिता भाभी कह कर भी पुकारते हैं। इस किरदार को निभाने के बाद सौम्या काफी मशहूर हो गई हैं। उनकी खूबसूरती के दीवाने सीरियल के पात्र तिवारी जी उन्हें ‘भाभी जी’ कहकर बुलाते हैं तो हप्पू सिंह उन्हें ‘गोरी मेम’ कहकर बुलाते हैं।

 

सौम्या छोटे परदे पर अनिता नारायण मिश्रा के किरदार में जितनी ग्लैमरस दिखती हैं, उतनी ही असल जिंदगी में भी वह काफी ग्लैमरस हैं।

 

अक्सर लोग उनके लुक और फिटनेस के बारे में कई सारे सवाल करते हैं कि आखिर वो 33 साल की उम्र में भी खुद को इतना फिट कैसे रखती हैं। तो चलिए आपको गोरी मेम की फिटनेस का राज और उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

 


Advertisement

 

मॉडल, एक्ट्रेस और टीवी होस्टे सौम्या टंडन का जन्म 3 नवंबर 1984 को मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में हुआ था। इसके बाद उनका परिवार उज्जैन शिफ्ट हो गया। उनकी पढ़ाई उज्जै‍न के सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल में हुई।

 

 

पढ़ाई पूरी करने के बाद सौम्या ने साल 2006 में अपने करियर की शुरुआत की। वह 2006 में ‘फेमिना कवर गर्ल’ भी रह चुकी हैं।

 

 

उन्होंने 2006 में अपने टीवी करियर की शुरुआत सीरियल ‘ऐसा देश है मेरा’ से की। इस सीरियल में वह रस्टी देओल बन कर दर्शकों के सामने आईं। इसके बाद सौम्या स्टार प्लस के सीरियल ‘मेरी आवाज को मिल गई रौशनी’ में दिखाई दीं।

 

 

सौम्या टीवी पर कई शोज होस्ट कर चुकी हैं। उन्होंने ‘कॉमेडी सर्कस के तानसेन’, ‘मल्लिका-ए-किचन ऑन एयर’ और ‘डांस इंडिया डांस’ जैसे शोज होस्ट किए हैं। सौम्या ने ‘डांस इंडिया डांस’ के तीन सीजन होस्ट किए थे। इसके लिए उन्हें बेस्ट होस्ट का अवार्ड भी मिला था। इसके अलावा उन्होंने बॉर्नविटा क्विज कांटेस्ट को भी तीन सीजन तक होस्ट किया था।

 

 

वहीं, वह बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ एक रिएलिटी शो में भी नजर आईं। उन्होंने 2011 में ‘जोर का झटका (टोटल वाइप आउट)’ शो शाहरुख के साथ मिलकर होस्ट किया था।

 

 



सौम्या ने साल 2007 में निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म ‘जब वी मेट’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उन्होंने करीना कपूर की बहन का किरदार निभाया था।

 

 

शायद ही बहुत कम लोगों को पता होगा कि सौम्या ने 6 साल की उम्र से ही लिखना शुरू कर दिया था। सौम्या को लिखने की प्रेरणा अपने पिता जीबी टंडन से मिली।

बाएं तरफ सौम्या अपने पिता के साथ

 

सौम्या के पिता जीबी टंडन शिक्षाविद हैं और वह विक्रम यूनिवर्सिटी, उज्जैन में अंग्रेजी विभाग के प्रमुख रहे हैं। वह शेक्सपियरन लिटरेचर के विशेषज्ञ रहे हैं और अंग्रेजी साहित्य की कई शाखाओं पर उन्हों ने करीब 17 किताबें लिखी हैं।

सौम्या की भी ‘मेरी भावनाएं’ नाम की किताब प्रकाशित हो चुकी है।

 

 

कई लड़कों की दिल की धड़कन बन चुकी सौम्या ने 2016 में अपने बॉयफ्रेंड सौरभ के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। सौम्या के पति बैंक मैनेजर हैं।

 

 

अब बात करें सौम्या की फिटनेस की तो एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में सौम्या ने अपने फिटनेस का राज बताया था। सौम्या कहती हैं कि डेली शो का हिस्सा होने की वजह से उन्हें डाइट और फिटनेस को बनाए रखना काफी मुश्किल होता है।

 

उन्होंने बताया कि घर से स्टूडियो की दूरी तय करने में उन्हें रोजाना 3 से 4 घंटे का समय लगता है, लेकिन फिर भी वो सप्ताह में 3 से 4 दिन वर्कआउट जरूर करती हैं।

 

 

अपनी डाइट के बारे उन्होंने बताया कि वह बिना तेल वाला खाना ही खाती हैं। रोजाना 2 फलों को खाना उनकी डाइट में शामिल है और उनके खाने में प्रोटीन भरपूर मात्रा में मौजूद होता है। साथ ही दिन में लगभग 8 से 10 ग्लास पानी पीती हैं।

 

 

हेल्दी स्किन के लिए सौम्या रोजाना सुबह खाली पेट आंवला और एलोवेरा जूस के साथ दो ग्लास पानी पीती हैं।

 

 

शाकाहारी होने की वजह से बॉडी में कैल्शियम की मात्रा को बनाए रखने के लिए सौम्या कैल्शियम, विटामिन बी-12 और डी-3 सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल भी करती हैं।

 

 

अपनी स्किन के लिए वो हमेशा ऑर्गेनिक कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

 


Advertisement

 

Advertisement

नई कहानियां

अमीरों के ये बचत के तरीके अपनाकर आप भी बन सकते हैं अमीर

अमीरों के ये बचत के तरीके अपनाकर आप भी बन सकते हैं अमीर


कभी फ़ुटपाथ पर सोता था ये शख्स, आज डिज़ाइन करता है नेताओं के कपड़े

कभी फ़ुटपाथ पर सोता था ये शख्स, आज डिज़ाइन करता है नेताओं के कपड़े


किसी प्रेरणा से कम नहीं है मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी की कहानी

किसी प्रेरणा से कम नहीं है मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी की कहानी


इस फ़िल्ममेकर के साथ काम करने को बेताब हैं तब्बू, कहा अभिनेत्री न सही, असिस्टेंट ही बना लो

इस फ़िल्ममेकर के साथ काम करने को बेताब हैं तब्बू, कहा अभिनेत्री न सही, असिस्टेंट ही बना लो


इस शख्स की ओवर स्मार्टनेस देख हंसते-हंसते पेट में दर्द न हो जाए तो कहिएगा

इस शख्स की ओवर स्मार्टनेस देख हंसते-हंसते पेट में दर्द न हो जाए तो कहिएगा


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

टॉप पोस्ट

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर