कश्मीर में मारा गया आतंकी था बॉलीवुड फिल्म का एक्टर!

7:07 pm 13 Dec, 2018

Advertisement

बीती 9 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे। इन तीनों आतंकियों में से एक विशाल भारद्वाज की फ़िल्म ‘हैदर’ में कैमियो कर चुका है। साल 2014 में तब्बू और शाहिद कपूर स्टारर फ़िल्म ‘हैदर’ में साकिब अली नामक एक युवक ने एक छोटा सा कैमियो रोल किया था, जो आतंकी मुठभेड़ में मारा गया।

 

 


Advertisement

अगस्त में हो गया था घर से गायब

साकिब कुछ समय पहले आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़ गया था। साकिब अगस्त में अपने दोस्तों के सात गायब हो गया था। इसके बाद सीधे उसकी मौत की खबर सामने आई। बिलाल घर से ये कहकर निकला था वो ग्रॉसरी का सामान लेने जा रहा है। लोगों ने उसे दो अन्य लड़कों के साथ बाइक पर जाते हुए देखा था, जिसके बाद वो वापस नहीं लौटा।

 

 



10वीं में डिस्टिंक्शन से पास हुआ था बिलाल

साकिब बिलाल 10वीं कक्षा में डिस्टिंक्शन के साथ पास हुआ था और 11वीं में दाखिला लिया था। फुटबॉल खेलने के साथ ही वो ताइक्वांडो और कबड्डी भी खेला करता था। पढ़ाई के साथ-साथ साकिब को एक्टिंग का भी शौक था। अपने शौक को पूरा करने के लिए उसने थिएटर जॉइन किया था। फ़िल्म ‘हैदर’  में रोल करने से पहले बिलाल एक स्‍टेज शो भी कर चुका था, जिसका नाम ‘वेथ ची याही’ यानी ‘यह एक नदी है’ था। इस सो में बिलाल में लीड रोल प्ले किया था, जिसके लिए उसे अवॉर्ड भी मिला।

 

कमांडर अली के साथ करता था काम

वहीं कुछ दिन पहले साकिब की एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें वो हाथ में गन लेकर खड़ा था। पता चला था साकिब ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का साथ पकड़ लिया है। बताया जा रहा है साकिब और उसके साथ मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी मिलिटेंट कमांडर अली के साथ काम करते थे।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement