ये शख्स है संजय दत्त का जिगरी यार, जिसका किरदार विक्की कौशल ने फिल्म ‘संजू’ में है निभाया

author image
Updated on 4 Jul, 2018 at 9:14 am

Advertisement

राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ 29 जून को सिनेमाघरों में उतरने के साथ ही धमाल मचा रही है। संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में रणबीर के जबरदस्त अभिनय ने लोगों का दिल जीत लिया है। कमाई में भी ये फिल्म कई रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। अब तक इस फिल्म का कलेक्शन 150 करोड़ रुपये के करीब पहुंच चुका है।

 

 


Advertisement

इस फिल्म को फैंस और क्रिटिक्स के साथ-साथ सेलेब्स से भी बेहतरीन रिस्पांस मिल रहा है। वीकेंड बीत जाने के बाद भी दर्शकों के बीच इस फिल्म का क्रेज बना हुआ है।

 

 

करीब दो घंटे 40 मिनट की इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन के हर अच्छे-बुरे दौर को दिखाया गया है। जहां संजय दत्त के ड्रग की लत से लेकर जेल जाने तक के किस्से को फिल्म में दर्शाया गया है। वहीं पिता-बेटे और सच्ची दोस्ती के रिश्ते को भी ये फिल्म बखूबी बयां करती है।

‘संजू’ में रणबीर कपूर के पिता का किरदार निभाने वाले परेश रावल की खूब तारीफ हो रही हैं। वहीं फिल्म में संजू के जिगरी दोस्त कमली के किरदार में नजर आए विक्की कौशल ने दमदार अभिनय का परिचय दिया है।

 

 

अब हर कोई जानता है कि फिल्म में संजू का दोस्त कमली जो हर मुश्किल घड़ी में उसका साथ देता है, वो असल जिंदगी में कौन है।

 



दरअसल, फिल्म में विक्की कौशल ने जो कमली का रोल निभाया है, वो संजय दत्त के दोस्त परेश गिलानी पर आधारित है।

 

 

परेश वही हैं जो संजय दत्त के साथ उनके हर मुश्किल वक्त में चट्टान बनकर खड़े रहे। परेश में उन्हें अपना सच्चा दोस्त मिला। ड्रग की आदत छुड़ाने से लेकर संघर्ष के दिनों में परेश ने संजय दत्त का साथ दिया। दोनों की दोस्ती वक्त के साथ गहरी होती चली गई।

 

 

फिल्म ‘संजू’ के आखिरी सीन में दिखाया गया कि जब संजू जेल से छूटता है तो कमली वहां लाल जैकेट पहनकर आता है। असल जिंदगी में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। जब संजय दत्त जेल से छुटे थे तो परेश जेल के बाहर संजय दत्त की पत्नी मान्यता के साथ उनका इन्तजार कर रहे थे। उन्होंने लाल जैकेट तो नहीं, बल्कि लाल रंग की शर्ट जरूर पहनी हुई थी।

 

 

आज परेश लॉस एंजिलस में रहते हैं और पेशे से बिजनेसमैन हैं। उन्हें आज एक बिजनेस टाइकून के तौर भी जाना जाता है। परेश ‘एक्सप्राइज’, ‘मून एक्सप्रेस’, और ‘रैडिममुने’ जैसी कंपनियों से जुड़े हुए हैं। यह कंपनियां आज दुनियाभर में वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने के लिए जानी जाती हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement