ट्विटर यूजर ने पूछा कब है आपका स्वतंत्रता दिवस? 14 या 15 अगस्त, सानिया मिर्जा ने दिया ये जवाब

author image
Updated on 15 Aug, 2018 at 2:28 pm

Advertisement

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भारतीय खेल जगत के उन चेहरों में से हैं, जिन्हें आज पूरी दुनिया जानती है। छह ग्रैंड स्लैम खिताब, बड़े अंतरराष्ट्रीय खेल आयजनों में कुल 14 पदक और डबल्स विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर रह चुकीं इस स्टार टेनिस खिलाड़ी ने कई मौकों पर देश का नाम रोशन किया है।

 

हालांकि, कुछ लोग सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी को अपमानित करने की कोशिश करते आए हैं और हमेशा सानिया ने शानदार अंदाज में उन्हें करारा जवाब भी दिया है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ।

 

 

जब से सानिया मिर्ज़ा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है, तब से सोशल मीडिया ट्रोल्स उनकी नागरिकता को लेकर लगातार खड़े करते रहते हैं। उनकी देशभक्ति पे सवाल उठाते हैं। लेकिन हर बार सानिया ने उन्हें करारा जवाब देती हैं और खुद को सच्ची भारतीय साबित कर जाती हैं।

 

इस 15 अगस्त को हम अपना 72वीं स्वतंत्रा वर्षगांठ मना रहे हैं और सबको पता है कि 14 अगस्त पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस है। इसी मौके पर एक ट्विटर यूजर ने सानिया को ट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ी।

 

 

एक ट्विटर यूजर ने सानिया से पूछा कि आप किस दिन स्वतंत्रता दिवस मना रही हैं, 14 अगस्त या 15 अगस्त को? इस शख्स ने लिखा –

 

“स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो सानिया मिर्जा। आपका स्वतंत्रता दिवस तो आज है ना।”

 

 

सानिया मिर्जा ने इस ट्रोलर को करारा जवाब देकर इसकी बोलती बंद कर दी। सानिया मिर्जा ने उस ट्रोल के ट्वीट का जवाब देते हुए कहाः

 

“जी नहीं… मेरा और मेरे देश का स्वतंत्रता दिवस कल है और मेरे पति और उनके देश का आज… उम्मीद है आपका कन्फ्यूजन दूर हो गया होगा। वैसे आपका कब है?? आप काफी कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं।”


Advertisement

 

 

 

 

यही नहीं, सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के लोगों को एक बधाई संदेश के जरिए उनके स्वतंत्रता दिवस पर मुबारकबाद दी थी। सानिया ने लिखा था- “मेरे पाकिस्तानी फैंस और दोस्तों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई। तुम सबको तुम्हारी भारतीय भाभी की तरफ से शुभकामनाएं व प्यार।”

 

 

विश्व डबल्स रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाली एकमात्र भारतीय महिला सानिया मिर्जा इन दिनों टेनिस से दूर हैं, जल्द ही वो मां बनने वाली हैं, जिस पल का इंतजार उनके हर फैन को होगा।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement