जानिए कैसे भारतीयों ने पाकिस्तान के ‘Black Day’ के जवाब में जड़ा ज़ोरदार तमाचा

author image
Updated on 19 Jul, 2016 at 3:39 pm

Advertisement

बहुत कम ही ऐसे मौके आते हैं, जब एक भारतीय होने के नाते यह साबित करना पड़ता है कि हम सब एकता और सौहार्द्र के धागे में एक साथ पिरोए गए हैं। जब भी मौका आता है, तो हम भारतीय अपनी एकता दिखा ही देते हैं। चाहें हम विभिन्न धर्म, जाति या वर्ग के ही क्यों न हों, हमारे भाईचारे को आजतक कोई डिगा नही सका है।

आपको याद दिला दें कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद पाकिस्तान ने अफ़सोस प्रकट करते हुए आज के दिन यानी 19 तारीख को Black Day मानने की घोषणा की थी।

इसके जवाब में भारतीयों ने सोशल मीडिया पर लगातार ये अपील की थी कि आज के दिन यानी 19 जुलाई को जब आतंकी बुरहान वानी की मौत पर पाकिस्‍तान Black Day मनाएगा तो सारे हिन्दुस्तानी “Salute To Indian Army Day” मनाएंगे। इसके बाद जब भारतवासी एकजुट दिखे तो निश्चित तौर पर यह पाकिस्तानियों को जोरदार तमाचा सा प्रतीत हुआ।

न कोई कराची गया, ना कोई लाहौर; घर बैठे लगा पाकिस्तानियों को तमाचा ।

जी हां, जब बात पाकिस्तानियों के द्वारा भारत की गरिमा को ठेस पहुंचाने की हो तो हर भारतवासी एकजुट दिखा, जिसका एहसास पाकिस्तानियों को भी हो गया। जब पाकिस्‍तान को सबक सीखने के लिए 100 करोड़ भारतीयों ने अपने स्‍मार्टफोन, लैपटॉप, डेस्‍कटॉप के माध्यम से अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्‍चर चेंज कर के किसी सैनिक की फोटो अपने प्रोफाइल पर लगाई तो निश्चित रूप से इस तमाचे की गूंज पूरे विश्व में सुनाई दी होगी।

सेना के समर्थन में आज सोशल मीडिया पर जुड़े भारतीयों ने अपने फेसबुक, व्‍हाट्सअप, ट्विटर जैसी सोशल साइट्स की डीपी बदल दी।


Advertisement

फ़ेसबुक, ट्विटर, व्‍हाट्सअप आदि सोशल चैनल्स पर देशभक्ति की बाढ़ सी आ गई है। लोग सेना के सम्मान में अपनी प्रोफाइल की फोटो बदल कर जबर्दस्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं। यही नहीं, उनको यह एहसास कराने के लिए कि हर भारतीय उनके साथ हैं, प्रेम में अपना स्टेटस भी लिख रहे हैं।

भारतीयों ने सेना को यह अहसास करा दिया है कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है । पाकिस्तान यहां के अमन चैन बिगाड़ने के लिए कितने भी कोशिश करे, जो सम्‍मान आर्मी के जवानों के लिए हमारे दिलों में पहले था, बुरहान वानी जैसे आतंकियों के एनकाउंटर के बाद और बढ़ गया है।

लोगों ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपने प्रोफाइल स्‍टेटस में “Salute To Indian Army Day” लिखकर भारतीय सेना का रुतबा और सम्‍मान तो बढ़ाया ही साथ ही पाकिस्‍तान को ये एहसास भी करा दिया कि अगर तुम एक आतंकी की मौत पर Black Day मना सकते हो, तो हम भारतीय भी “Salute To Indian Army Day” मनाकर अपनी सेना का मनोबल बढ़ाएंगे। और पाकिस्तान को यह यकीन दिला देंगे कि दिन-रात हमारी और देश की हिफाजत करने हमारे सैनिक अकेले नही हैं। पूरा देश उनका परिवार है।

जय हिंद

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement