इस अभिनेत्री से शादी करने वाले थे सलमान खान, घरवालों की मिल गई थी मंजूरी लेकिन…

author image
Updated on 17 Apr, 2018 at 6:41 pm

Advertisement

फिल्मों और प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अभिनेता सलमान खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। सलमान के लिए हर किसी का एक ही सवाल रहता है कि आखिरकार उनकी शादी कब और किससे होगी।

यह सवाल उनके फैंस से लेकर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े उनके दोस्त और मीडिया ने उनसे अनगिनत बार पूछा है, लेकिन हर बार सलमान बात को घुमा देते हैं।

 

 

लेकिन शायद ही आप जानते होंगे कि सलमान की शादी एक लड़की से होते-होते रह गई थी। सलमान और लड़की का परिवार दोनों शादी की तैयारियों में जुट गए थे। यहां तक कि शादी के कार्ड तक छप चुके थे।

 

यहां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की, जिन्होंने कभी सलमान के साथ घर बसाने के सपने देखे थे। यह सपना हकीकत में तब्दील होते-होते रह गया।

 

 

संगीता की सलमान से मुलाकात होटल सी रॉक के हेल्थ क्लब में हुई थी। कहा जाता है कि यहां सलमान अक्सर अपनी पहली गर्लफ्रेंड शाहीन जाफरी के साथ आया करते थे। उन दिनों संगीता ब्वॉयफ्रेंड बिन्जू अली से ब्रेकअप के कारण परेशान थीं। वह भी इसी क्लब में आया करती थीं। धीरे-धीरे मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा और दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई।

 

 

सलमान और संगीता की नजदीकियां देख शाहीन खुद-ब-खुद उनके रास्ते से हट गईं। इसके बाद सलमान और संगीता ने अपने रिश्ते की बात घरवालों को बताई।

 


Advertisement

 

जासिम खान की किताब ‘बीइंग सलमान’ में किए गए दावे के मुताबिक, सलमान को उनके परिवार से संगीता से शादी की मंजूरी मिल गई थी, लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हो गया कि उनकी शादी टूट गई। इस किताब में दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने वाली बात की पुष्टि की थी।

किताब में संगीता के हवाले से लिखा हैः

“शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन मेरी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी, क्योंकि वे मेरी खुशी चाहते थे।”

 

27 मई 1994, यही वो तारीख है, जिस दिन संगीता और सलमान शादी के बंधन में बंधने वाले थे। हालांकि, एक लड़की की दस्तक ने इन दोनों के प्यार के रिश्ते को ग्रहण लगा दिया।

 

 

ऐसा कहा जाता है कि संगीता से शादी फिक्स होने के बाद सलमान की नजदीकियां सोमी अली के साथ बढ़ रही थीं, जिसकी वजह से उनका रिश्ता टूट गया। दरअसल, सोमी सलमान की दीवानी थीं और खासतौर पर उनके लिए फ्लोरिडा से भारत आईं थीं।

 

बताया जाता है कि सलमान संगीता के साथ अपनी शादी को लेकर संजीदा तो थे, लेकिन सोमी अली के लिए भी उनके दिल में सॉफ्ट कॉर्नर था। संगीता को सलमान का सोमी से इस तरह मिलना हरगिज पसंद नहीं था। जब एक दिन संगीता ने सलमान को सोमी अली के साथ देख लिया तो उन्होंने खुद ही रिश्ता तोड़ दिया।

 

सलमान से अलग होने के बाद संगीता बिजलानी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से 1996 में शादी रचाई और फिर 2010 में यह जोड़ा अलग हो गया। संगीता और अजहर का रिश्ता उस समय टूट गया जब अजहर का नाम बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा के साथ जुड़ा था।

 

 

हालांकि, आज संगीता बिजलानी सलमान के साथ उनके फैमिली फंक्शन और कई इवेंट्स में नजर आती हैं। अब वह उनकी अच्छी दोस्त है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement