इस निर्देशक ने सलमान को छाती के बाल उगाने की सलाह दी तो भाई ने फिल्म से ही आउट कर दिया

Updated on 31 Dec, 2017 at 10:48 am

Advertisement

सलमान खान वाकई में बॉलीवुड के भाई हैं और वो इसे रियल और रील लाइफ दोनों में साबित करते रहे हैं। वे विवादों में रहे हैं तो उनके चाहने वालों की लम्बी फ़ौज भी है, जो उनके संबंध में बुरा सुनना पसंद नहीं करती। सलमान खान के बारे में हम एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप कहेंगे कि सितारे बुलंद हो तो कुछ भी मुमकिन है!

दरअसल, बात उन दिनों की है जब सलमान को एक अदद हिट की तलाश थी। साउथ की कहानी पर हिन्दी फिल्म बनाने के लिए निर्देशक अनुराग कश्यप को चुना गया। अनुराग फ़िल्म निर्देशक बाला की तमिल फ़िल्म सेतु की हिन्दी स्क्रिप्ट लिख रहे थे। फिल्म में हीरो संजय कपूर को लिया जाना था, लेकिन जैसे ही स्क्रिप्ट सलमान के पास पहुंची, सब कुछ उलट गया।

फिल्म थी तेरे नाम!

dmcdn.net


Advertisement

प्रोजेक्ट में भारी परिवर्तन करते हुए नए प्रोड्यूसर्स ने निर्देशन की कमान अनुराग कश्यप को सौंपी। हीरो सलमान हुए तो अनुराग ने उन्हें छाती के बाल उगाने की सलाह दी। क्योंकि स्क्रिप्ट में सलमान को उत्तर भारत के मध्यमवर्गीय परिवार के लड़के का किरदार निभाना था। अनुराग यह बात पचा नहीं पा रहे थे कि सलमान खान क्लीन शेव छाती के साथ कैसे एक मथुरा के लौंडे का रोल निभाएंगे।

अनुराग ने बताया कि सलमान ने उनकी सलाह को सुनकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन अगले ही दिन फ़िल्म के प्रोड्यूसर ने अनुराग को अपने घर बुलाया और नशे में झल्लाते हुए बोला, ‘तू अपने आप को समझता क्या है साले, तू सलमान खान को बाल उगाने को बोलता है!’

अनुराग को बिना बताए इस प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया था। बाद में इस फिल्म को किसी और के निर्देशन में बनाया गया और फिल्म खूब चली, सुपरहिट साबित हुई। यही कारण है कि सल्लू भाई और अपने अनुराग कश्यप की पटती नहीं।

अनुराग कश्यप उन विरले लोगों में से हैं जो मौक़ा मिलने पर सलमान खान की खिंचाई से नहीं चूकते!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement