इन 11 अभिनेत्रियों को बॉलीवुड में सलमान खान ने ब्रेक दिया था, एक्स गर्लफ्रेन्ड भी है शामिल

Updated on 6 Jul, 2018 at 5:04 pm

Advertisement

सलमान खान खुद तो सुपरस्टार हैं ही, साथ ही वो कईयों के गॉडफादर भी हैं। सल्लू मियां ने कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी लॉन्च किया। ये बात और है कि उनमें से कुछ का करियर ही अच्छा चल पाया और बाकी चंद फिल्मों के बाद गायब हो गई। इन अभिनेत्रियों में कुछ सलमान की पूर्व प्रेमिकाएं भी रही हैं।

 

चलिए आपको बताते हैं सलमान खान ने बॉलीवुड को कौन-कौन सी अभिनेत्रियां दी हैं।

 

1. सोनाक्षी सिन्हा

 


Advertisement

सोनाक्षी को सलमान ने ही दंबग के जरिए बॉलीवुड में एंट्री दिलाई। दबंग के बाद सोनाक्षी सन ऑफ सरदार और राजकुमार जैसी कई हिट फिल्में कर चुके हैं, लेकिन पिछले काफी समय से वो परदे पर नज़र नहीं आई हैं।

 

 

2. भूमिका चावला

 

सुपरहिट फिल्म तेरे नाम की हीरोइन भूमिका चावला याद है आपको जो उसके बाद किसी और फिल्म में नज़र नहीं आई। भूमिका को बॉलीवुड में सलमान ही लाए।

 

 

3. डेज़ी शाह

 

डेज़ी कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं, मगर सल्लू मियां की मेहरबानी ने उन्हें भी हीरोइन बना दिया और वो फिल्म जय हो में लीड रोल में नज़र आईं।

 

 

4. ऐश्वर्या राय बच्चन

 

ऐश्वर्या और सलमान की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है और ऐश्वर्या को हिट कराने में भी सलमान का बड़ा रोल रहा है। हम दिल दे चुके सनम के हिट होने के बाद ही ऐश को बॉलीवुड में पहचान मिली और इस फिल्म में सलमान के कहने पर ही संजय लीला भंसाली ने ऐश्वर्या को लिया था।

 

 

5. स्नेहा उल्लाल

 

ऐश्वर्या की हमशक्ल हीरोइन स्नेहा याद है क्या आपको? स्नेहा को बॉलीवुड में सलमान खान ही लाए और फिल्म लक्की से स्नेहा ने डेब्यू भी किया, मगर चेहरे को छोड़कर स्नेहा में कोई ऐसी बात नज़र नहीं आई, जो उन्हें कामयाब हीरोइन बना सके। जल्द ही स्नेहा साउथ की फिल्मों में चली गईं।

 

 

6. भाग्यश्री

 



फिल्म मैंने प्यार किया की खूबसूरत और मासूम एक्ट्रेस भाग्यश्री को देखते ही लोग उनके दीवाने हो गए थे। फिल्म में उनकी और सलमान की जोड़ी सुपरहिट रही थी। भाग्यश्री भी सलमान की बदौलत ही बॉलीवुड में आईं।

 

 

7. कैटरीना कैफ

 

कभी कैटरीना के प्यार में दीवाने भाईजान ने उन्हें भी सुपरहिट हीरोइन बना दिया। कई फिल्मों में वो सलमान खान के साथ नज़र आ चुकी हैं। कैटरीना की गिनती बॉलीवुड की सफल हीरोइनों में होती है।

 

 

8. ज़रीन खान

 

सल्लू मियां ने जिस तरह ऐश्वर्या की हमशक्ल स्नेहा उल्लाल को बॉलीवुड में ब्रेक दिया, उसी तरह कैटरीना से ब्रेकअप के बाद उनकी हमशक्ल ज़रीन खान को बॉलीवुड मे लाए। फिल्म वीर में सलमान और ज़रीन खान की ज़ोड़ी नज़र आई थी।

 

 

9. रवीना टंडन

 

रवीना सलमान खान के साथ फिल्म पत्थर के फूल और अंदाज अपना-अपना में नज़र आई थी और इन्हीं फिल्मों ने रवीना को पहचान दिलाई।

 

 

10. सना खान

 

बिग बॉस में हिस्सा ले चुकी एक्ट्रेस सना खान को बिग बॉस में देखने के बाद सलमान ने उन्हें फिल्म जय हो में लॉन्च किया।

 

 

11. सोमी अली

 

एक ज़माने में सलमान सोमी अली के प्यार में दीवाने थे। जब सोमी अली यूएसए से मुंबई आईं तो सलमान खान ने बॉलीवुड तक पहुंचने में उनकी बहुत मदद की। सोमी ने अपनी पहली फिल्म सलमान खान के साथ ही की थी, लेकिन लव लाइफ की तरह ही सोमी का फिल्मी करियर भी जल्द खत्म हो गया।

 

सलमान की देन हैं ये हीरोइनें (Salman Khan launched these bollywood actresses)

ndtv


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement