सलमान खान के पास है 9 बेहद कीमती चीज़ें, कीमत जानकर होश उड़ जाएंगे!

Updated on 8 Aug, 2018 at 7:11 pm

Advertisement

शाहरुख खान भले ही बॉलीवुड के किंग कहलाते हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस के असली बादशाह तो सलमान खान ही है। तभी तो उनकी फ्लॉप फिल्म भी आसानी से 100 करोड़ रुपए कमा लेती है। सलमान बॉलीवुड के अमीर अभिनेताओं में से एक हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 में सलमान ने 232 करोड़ रुपए कमाए थे और जाहिर है ये कमाई आगे बढ़ती ही रहेगी।

वैसे आपको बता दें कि कमाई के साथ ही सलमान खर्च में भी काफी आगे हैं, तभी तो उनके पास ऐसी-ऐसी चीज़ें हैं, जिनकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

 

साइकिल

 

सलमान अक्सर मुंबई की सड़कों पर साइकलिंग करते दिखते हैं। क्या आपको बता है सलमान की ये साइकिल कितने की है? आप सोच रहे होंगे 25 या 50 हजार उससे ज़्यादा की क्या होगी साइकिल, मगर हम आपको बता दें कि इस साइकिल की कीमत है 4 लाख 32 हजार रुपए। आम आदमी तो इतने में कार खरीद ले।

 

 

बाइक

 

सिर्फ जॉन अब्राहम और महेंद्र सिंह धोनी ही बाइक के शौकीन नहीं हैं, बल्कि सल्लू मियां को भी बाइक से बहुत प्यार है। सलमान के पास 4 बाइक हैं, जिनकी कीमत 15 से 16 लाख के बीच है।

 

 

कार

 

साइकिल और मोटरसाइकिल के बाद बारी आती है कार की। तो दंबग खान के पास लग्ज़री कारों का काफीला है। उनकी कार के काफीले में 9 कार शामिल हैं, जिसमें मर्सिडीज़ से लेकर लैंड क्रूज़र, ऑडी, रेंज रोवर तक सब शामिल हैं। उनके कार की कीमत 1 करोड़ से लेकर 2.32 करोड़ तक है।

 

 

प्राइवेट यॉट

 

सलमान खान ने अपने 50वें जन्मदिन पर एक यॉट खरीदी थी जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए है। सलमान अपने परिवार और दोस्तों के साथ अक्सर यहीं पर पार्टी करते हैं।

 

 

गैलेक्सी अपार्टमेंट (घर)


Advertisement

 

शाहरुख खान के बंगले मन्नत की तरह ही सलमान खान का घर गैलेक्सी अपार्टमेंट भी काफी मशहूर है। अक्सर उनके फैंस की भीड़ घर के बाहर नज़र आती हैं। आज की तारीख में उनके घर की कीमत 16 करोड़ रुपए है।

 

 

ट्रिप्लैक्स फ्लैट

 

सलमान ने बांद्रा इलाके में ही उबर लग्ज़री अपार्मेंट की 11वी मंजिल खरीदी है जिसकी कीमत 30 करोड़ से भी ज़्यादा है। कहा जा रहा है कि इसका काम पूरा होने के बाद उनका पूरा परिवार गैलेक्सी अपार्टमेंट छोड़कर यहीं शिफ्ट होने वाला है।

 

 

पनवेल फार्महाउस

 

पनवेल में 150 एकड़ में सलमान का फार्महाउस है जिसमें तीन बंगले भी हैं। इसके अलावा यहां जिम, पूल, कई जानवर जिसमें 5 घोड़े भी शामिल हैं। काम से थक जाने के बाद सलमान और उनका परिवार आराम फरमाने यहीं आते हैं। इस फार्महाउस की कीमत करीब 80 करोड़ है।

 

 

गोराई बीच का घर

 

सलमान ने अपने 51वें बर्थडे पर गोराई बीच पर एक 5बीएचके फार्महाउस खरीदा जिसमें जिम, स्विमिंग पूल और थिएटर हॉल सब कुछ है। सलमान की ये प्रॉपर्टी करीब 100 करोड़ की है।

 

 

क्लोदिंग ब्रांड

 

सलमान का बीइंग ह्यूमन नाम से क्लोदिंग ब्रांड भी है जो बहुत लोकप्रिय है। इसकी मार्केट वैल्यू करीब 235 करोड़ रुपए है। इससे हुई आमदनी का 8 से 10 फीसदी हिस्सा सलमान दान करते हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement