इन दिग्गज हस्तियों के आगे झुकता है सलमान खान का सिर, तीसरे नंबर के बारे में जानकर हैरत होगी

Updated on 26 Jul, 2018 at 4:48 pm

Advertisement

इंडस्ट्री में सालों से सलमान खान की फिल्मों का जलवा कायम है जिसकी वजह से बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की बराबरी करना आज कई एक्टर्स का सपना बन चुका है। फिल्म जगत में हर कहीं उनकी कामयाबी का डंका बजता है। सलमान आज एक अभिनेता के साथ-साथ  बॉलीवुड में कई एक्टर्स के गॉडफादर भी बन चुके हैं। सलमान ने कई नए चेहरों को लॉन्च किया है। सलमान का स्टारडम उनके एटीट्यूड और स्टाइल में भी साफ झलकता है। भले ही सलमान आज शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच गए हो, लेकिन बॉलीवुड के कुछ कलाकार ऐसे हैं, जिनके आगे सलमान आज भी अपना सिर झुकाते हैं।

 

सलीम खान

इस फेहरिस्त में सबसे पहला नाम सलमान खान के पिता सलीम खान का है। सलीम खान किसी जमाने में बॉलीवुड के मशहूर स्क्रिप्ट राइटर रह चुके हैं। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों के दौरान कई फिल्मों में बतौर अभिनेता साइड रोल्स किए। इसके बाद उनकी मुलाकात जावेद अख्तर से हुई, जिन्होंने सलीम को लेखक बनने की सलाह दी। सलीम खान की कलम के जादू ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को यादगार बना दिया। भले ही सलमान आज शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच चुके हों, लेकिन उनकी सफलता के पीछे कहीं न कहीं उनके पिता का हाथ रहा है। सलमान अपने पिता की कितनी इज्जत करते हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इतने बड़े सुपरस्टार बनने के बाद भी वो पिता के साथ एक ही घर में रहते हैं।

 

अमिताभ बच्चन


Advertisement

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की बॉलीवुड में कितनी इज्जत है ये किसी से छिपा नहीं। दुनियाभर में उनके चाहनेवालों की कोई कमी नहीं है। अमिताभ बच्चन उन दिग्गज हस्तियों में से है, जिनके फैंस आम लोग ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की कई नामचीन शख्सियतें भी हैं। इनमे बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नाम भी शामिल है। सलमान जब भी अमिताभ बच्चन से मिलते हैं तो उनके पैर छूते हैं। उनके दिल में बॉलीवुड के शाहंशाह के लिए खास जगह है।

 

अनिल कपूर

अनिल कपूर और सलमान खान ने बॉलीवुड में एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। सलमान कई मौकों पर अनिल कपूर की तारीफ कर चुके हैं। हाल ही में अनिल कपूर अपनी अलगी फिल्म ‘फन्ने खां की प्रमोशन के लिए सलमान के शो दस का दम के सेट पर पहुंचे थे, जहां सलमान ने अनिल कपूर की जमकर तारीफ की। सलमान और अनिल कपूर करियर के शरुआती दिनों से साथ हैं। सलमान ने हमेंशा अनिल कपूर की अदाकारी और फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान की प्रशंसा की है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement