सलमान खान को 5 साल की सजा, जाना होगा जेल

Updated on 5 Apr, 2018 at 2:27 pm

Advertisement

काला हिरण के शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दिया है और उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई है। वहीं, इस मामले के अन्य आरोपियों सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया गया है। साल 1998 के इस मामले की सुनवाई 28 मार्च को पूरी कर ली गई थी।

 

 

गुरुवार को जोधपुर की अदालत में सुनवाई के दौरान जज देव कुमार खत्री ने सलमान खान को दोषी करार दिया।

 

 

इन तीनों अभिनेताओं को बरी कर दिया गया है।

 

 

जानिए क्या है पूरा मामला।

 

सलमान खान पर आरोप है कि सितंबर 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान उन्होंने सैफ अली खान, तब्बू और सोनाली बेंद्रे के साथ राजस्थान में जोधपुर के पास कणकणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया। इन हिरणों का पीछा कर उन पर गोली चलाई गई थी। हालांकि, स्थानीय लोगों के विरोध की वजह से ये कलाकार मृत हिरणों को छोड़कर भाग गए।


Advertisement

 

 

इस मामले की पहली प्राथमिकी 2 अक्टूबर 1998 को बिश्नोई गांव के लोगों के द्वारा दर्ज कराई गई थी। वहीं, 12 अक्टूबर 1998 को सलमान खान को विलुप्तप्राय जानवरों के शिकार के आरोप में गिरफ्तार किया गया, लेकिन उन्हें तुरंत जमानत भी मिल गई। उसके बाद से यह मामला लगातार कोर्ट में पड़ा हुआ था। मामले की सुनवाई चलती रही है और यह लंबित होता रहा है।

 

इस ग्राफिक्स के माध्यम से आप पूरी कहानी समझ सकते हैं।

 

 

सलमान खान और अन्य के खिलाफ शिकार के दो और मामले रहे हैं। इसमें सलमान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। सलमान को घोड़ा फार्म हाउस और भवाद गांव चिंकारा शिकार केस में हाई कोर्ट ने बरी कर दिया था। आर्म्स एक्ट के मामले में भी सलमान पिछले साल बरी हो गए थे।

हालांकि, बाद में इन मामलों के गायब गवाह हरीश दुलानी के सामने आने के बाद सलमान की मुश्किलें बढ़ गईं। राजस्थान सरकार ने गवाह को आधार बना सलमान पर हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की। इसके बाद मामला फिर शुरू हो गया।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान को इस जेल में रखा जा सकता है। यहां फिलहाल आसाराम बापू कैद हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement