विडियो: बच्चों को सड़क किनारे खेलता देख रुक गए सचिन तेंदुलकर, फिर जो हुआ वह रोज नहीं होता

Updated on 17 Apr, 2018 at 3:54 pm

Advertisement

भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों के बीच जो दीवानगी है, वह शायद ही किसी अन्य खेल को लेकर हो। अधिकतर भारतीयों के लिए क्रिकेट एक धर्म की तरह है, और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस धर्म के भगवान। दुनियाभर के खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत रहे सचिन की बल्लेबाजी का हर कोई कायल रहा है, खासतौर पर युवा खिलाड़ियों के बीच सचिन को एक खास मिसाल के तौर पर देखा जाता है।

 

 


Advertisement

अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह चुके सचिन के दिल में आज भी क्रिकेट के लिए वैसा ही लगाव है जैसा दो दशक पहले हुआ करता था। फिलहाल, सचिन आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से बतौर मेंटर जुड़े हुए हैं और देश के युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम बखूबी कर रहे हैं।

 

 

क्रिकेट से सचिन का लगाव एक बार फिर सोमवार रात मुंबई की सड़कों पर देखने को मिला।

आइए देखते हैं क्रिकेट के भगवान ने इस बार ऐसी कौन सी लीला रचाई है, जिसने सोशल मीडिया पर लाखों लोगों का दिल जीत लिया।

 

दरअसल, सोमवार की रात मुंबई में बांद्रा के पास निर्माणाधीन मेट्रो के समीप कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। वहां से गुजरते हुए सचिन की नजर जैसे ही उन बच्चों पर पड़ी, वे खुद को रोक नहीं पाए और खुद भी गली क्रिकेट का मजा लेने सड़क पर उतर आए।

 

 

अपने बीच क्रिकेट के भगवान को देख बच्चों की ख़ुशी का अंदाजा आप लगा ही सकते हैं। यहां कुछ बच्चे सचिन के पैर छूते हुए, तो कुछ सेल्फी लेते हुए नजर आए। सचिन ने सड़क पर बच्चों के साथ बल्लेबाजी करते हुए करीब पांच-छह गेंदों का सामना किया।

यहां देखें सड़क पर बल्लेबाजी करते हुए सचिन का विडियो

 

 

सचिन को इस तरह सड़क पर क्रिकेट खेलता देख वहां से गुजरते हुए लोगों के भी होश उड़े हुए नजर आ रहे थे। बल्लेबाजी करते हुए कुछ गेंदों का सामना करने के बाद सचिन ने बच्चों को बल्लेबाजी से जुड़े कुछ टिप्स भी दिए।

 

 

एक ओर जहां सचिन के इस व्यवहार से बच्चों को ज़िन्दगी भर के लिए एक मीठी याद मिल गई, वहीं दूसरी ओर उनके हौसले भी काफी बुलंद हुए होंगे। इन्हीं बुलंद हौसलों के दम पर भारत की सड़कों से एक और सचिन तेंदुलकर निकलकर हमारे सामने आएगा, शायद खुद सचिन को भी उस पल का इंतज़ार है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement