इस अभिनेत्री ने बयां किया एक पाकिस्तानी होने का दर्द, कहा, ‘हमारी ये औकात है…’

author image
Updated on 18 Jan, 2018 at 2:59 pm

Advertisement

बॉलीवुड में इरफान खान के साथ ‘हिंदी मीडियम’ में नजर आ चुकीं सबा कमर का एक विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। सबा कमर की गिनती मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेसेज में होती है।

 

पाकिस्तान में ही एक टीवी चैनल को दिए गए अपने इंटरव्यू में सबा ने दुनिया के सामने एक पाकिस्तानी होने का दर्द रखा है और साथ ही साथ पाकिस्तान को आईना भी दिखाया है।

 

 

वायरल हुआ विडियो ‘एक नई सुबह विद फराह’ शो का है, जिसमें हाल ही में सबा कमर नजर आईं। इस इंटरव्यू में वह बुरी तरह रो पड़ीं।

एक पाकिस्तानी होने के कारण विदेशों में एयरपोर्ट पर जिस तरह का अपमान उन्हें सहना पड़ता है और जैसा व्यवहार उनके साथ किया जाता है, सबा इस बात से बेहद दुखी नज़र आईं और अपने मुल्क पर सवालियां निशान खड़े किए।

विडियो में सबा कहती हैंः

 

“पाकिस्तान जो एक पाक जमीन मानी जाती है, जिसके हम नारे भी लगाते हैं पाकिस्तान जिंदाबाद… लेकिन जब हम बाहर जाते हैं, जिस तरह हमारी चेकिंग होती है मैं बता नहीं सकती। मुझे बहुत शर्मिंदगी होती है कि एक-एक करके एक-एक चीज आपकी चेक होती है।”

 

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान आगे कहाः

 

“मुझे याद है मैं अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए तिबलिसी गई हुई थी तो मेरे साथ जो मेरा क्रू था इंडियन, सब निकल गए और बस मैं रुक गई। मेरा जो पासपोर्ट था उसने मुझे रोक लिया, मैं पाकिस्तान से हूं। मेरी पूरी जांच हुई, मेरा इंटरव्यू हुआ… फिर मुझे जाने दिया गया। उस दिन मुझे एहसास हुआ कि ये इज्जत है हमारी, ये पोज़िशन है हमारी, कहां स्टैंड करते हैं हम?”

 

दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की बच्ची जैनब के साथ रेप और उसके बाद बेरहमी से हुई हत्या ने पूरे पाकिस्तानी में गुस्सा भर दिया है। इस घटना के बाद न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि विदेश में भी लोग #JusticeforZainab की मांग कर रहे है।

 

आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटी तक इस घटना से आहत है और न्याय की मांग कर रहे है। इसी मुद्दे पर बातचीत के लिए एक चैनल ने सबा का इंटरव्यू लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 8 साल की बच्ची से हुई क्रूरता पर रोती हुई सबा ने कई भावुक बातें कही। साथ ही पाकिस्तानी होने पर उनके साथ दुनिया भर में होते बर्ताव को लेकर अपना अनुभव साझा किया।

पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली सबा कमर के इस वायरल होते विडियो को जिसने भी देखा भावुक हो उठा।

विडियो पर इन लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement